सैम पित्रोदा की टिप्पणी पर कंगना रनौत का पलटवार, बोलीं- ‘भारतवासियों को गाली देने जैसा’

0
15

मंडी, 8 मई (आईएएनएस)। सैम पित्रोदा की नस्लीय टिप्पणी को लेकर भाजपा हमलावर है। हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत ने पित्रोदा के बयान को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा कांग्रेस के शहजादे राहुल गांधी के अंकल हैं, जो इनके प्रिय और गुरू हैं। कांग्रेस की ये नीति रही है कि भारत और भारतीयों का, महिलाओं का, किसानों का, सैनिकों का हमेशा अपमान करना। ऐसे में सैम पित्रोदा का बयान भारतवासियों को गाली देने जैसा है। क्या आप सोच सकते हैं कि सैम पित्रोदा की इस घटिया सोच का क्या आधार है। हमारे देश में चाहे कृष्ण हों या राम या श्याम, उन्हें श्याम वर्ण कहा जाता है। इसका मतलब होता है कि जो काले रंग से भी काला होता है, उसे श्याम कहा जाता है।

उन्होंने आगे कहा कि हमारे घर में आज भी कोई बच्चा पैदा होता है, जिसका रंग काला होता है, तो, उसका नाम श्याम रखा जाता है। द्रौपदी का रंग काला था, इसलिए कृष्ण ने उन्हें अपना नाम दिया था। वो भी उसे कृष्णा ही कहते थे। हम अफ्रीकन की तरह नहीं, अपने पूर्वेजों की तरह लगते हैं।

दरअसल, सैम पित्रोदा ने भारतीयों के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करते हुए कहा कि उत्तर भारत के लोग तो गोरे जैसे नजर आते हैं, जबकि, पूर्वी भारत के लोग चाइनीज जैसे दिखते हैं। दक्षिण भारतीय लोग अफ्रीकन जैसे और पश्चिम भारत के लोग अरब के लोगों जैसे दिखते हैं।