हम कोटला को अपने लिए किला बनाना चाहते हैं :पोंटिंग

0
18

नई दिल्ली, 19 अप्रैल (आईएएनएस) अपनी दो शानदार जीतों के साथ, उत्साही जेएसडब्ल्यू और जीएमआर की सह-स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत की हैट्रिक पूरी करने के इरादे से शनिवार को उतरेगी।

सीज़न में पहली बार दिल्ली में घरेलू मैच खेलने के बारे में बात करते हुए, दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा, “हम वास्तव में वापस आने के लिए उत्साहित हैं। यह घरेलू मैदान है। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यह एक किला बन जाए। जब विपक्षी टीमें यहां आती हैं तो हम यहां आने के लिए उत्साहित होते हैं और उम्मीद करते हैं कि हम कल अपने घरेलू अभियान की अच्छी शुरुआत कर सकेंगे।”

पिच के बारे में बात करते हुए उन्होंने आगे कहा, “डब्ल्यूपीएल के पीछे, हम यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि हमारे पास कुछ घास हो और विकेट संभावित रूप से पिछले कुछ वर्षों में हमारे लिए थोड़ा बेहतर खेल सकें।”

अगले मैच के लिए उनके प्रतिद्वंद्वी, सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीज़न में दो बार उच्चतम स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ा है। वे फिलहाल छह मैचों में चार जीत, दो हार के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के बारे में पोंटिंग ने कहा, “अगर यह एक उच्च स्कोरिंग मैच है तो हमें कल रोमांचक मुकाबले से कोई आपत्ति नहीं है, ऐसा ही होगा।”

“हम जानते हैं और उम्मीद करते हैं कि वे उसी तरह से खेलेंगे जैसे उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक खेला है, जो बल्ले से शीर्ष क्रम में कड़ी मेहनत कर रहे हैं, और पहली पारी में एक बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए, हम इसमें उनकी बराबरी करने की कोशिश करके खुश हैं। हमें लगता है कि हमारे पास उनकी तुलना में बेहतर नहीं तो उतना ही अच्छा बल्लेबाजी क्रम है।”

पोंटिंग ने डेविड वार्नर की फिटनेस पर भी अपडेट दिया। उन्होंने कहा, “कुछ दिन पहले वह 85 या 90 प्रतिशत फिट थे, हमें उम्मीद थी कि आज उनमें थोड़ा और सुधार होगा, लेकिन उन्हें आज तेज़ गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ यह सुनिश्चित करने के लिए काफ़ी बल्लेबाज़ी करनी होगी कि पिछले हफ्ते उसे जो दर्द हुआ था वह अब नहीं है, इसलिए उम्मीद है कि वह फिट और तैयार है।”

दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 के अपने अगले मैच में शनिवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी।