हम ना कभी आरक्षण के साथ छेड़खानी करेंगे, ना किसी को करने देंगे : गृह मंत्री अमित शाह

0
13

गांधीनगर, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात की गांधीनगर सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन करने के बाद अमित शाह ने एनडीटीवी से खास बातचीत की। इसमें उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। साथ ही कांग्रेस के संविधान बदलने वाले आरोपों को निराधार भी बताया।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि विपक्षी दल संविधान बदलने के मुद्दे को आरक्षण से जोड़कर पेश कर रही है, मैं खुलकर साफ कहना चाहता हूं, हमारे पास 2014 और 2019 में स्वयं का पूर्ण बहुमत था। 10 साल से पीएम मोदी सरकार चला रहे हैं। हमने कभी आरक्षण को छेड़ा नहीं। लेकिन, मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि हम ना कभी आरक्षण के साथ छेड़खानी करेंगे और ना किसी को करने देंगे। देश की जनता को हम आश्वासन देना चाहते हैं। पीएम मोदी ने पिछड़ा, दलित, आदिवासी समाज के कल्‍याण के लिए सबसे ज्यादा काम किए हैं।

अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने अपने बहुमत का उपयोग जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने के लिए, तीन तलाक को समाप्त कर मुस्लिम महिलाओं को न्‍याय दिलाने के लिए, सीएए लाकर विदेशों में प्रताड़ित हो रहे लोगों को न्याय दिलाने के लिए किया है। हमने बहुमत का उपयोग आरक्षण छीनने के लिए नहीं किया। बहुमत का दुरुपयोग करने की परंपरा सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस पार्टी की रही। पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने बहुमत का दुरुपयोग इमरजेंसी लगाने के लिए, लोकतंत्र का गला घोंटने के लिए किया था। हमने पूरे लोकतांत्रिक माध्‍यम से देश की महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने में अपने बहुमत का प्रयोग किया है।

इलेक्टोरल बॉन्ड के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि जिन राज्यों में कांग्रेस पार्टी की सरकार थी, उन्हें चंदे के जरिए बॉन्ड मिला। राहुल गांधी देश की जनता को बोलें कि हां, हम भी एक्सटॉर्शन करते हैं। सांसदों के अनुपात में उन्हें हम से ज्यादा डोनेशन मिला है। हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है। 23 साल से नरेंद्र मोदी पर चवन्नी का भी करप्शन का आरोप नहीं लगा है, इसलिए यह लोग जनता के बीच भ्रांति फैलाना चाहते हैं। लेकिन, इसमें यह सफल नहीं होंगे। मैं सारे देश में घूमकर आया हूं, हर जगह हर भाषा, हर जाति और हर आयु वर्ग (पुरुष, महिला) सभी पीएम मोदी को वोट देने की तैयारी करके बैठे हैं। सभी लोग मतदान की राह देख रहे हैं। आज मैंने भी गांधीनगर सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

अमित शाह ने गांधीनगर और देश की जनता से अपील करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएं। पीएम मोदी इस देश को सर्वोच्च स्थान पर पहुंचाने के लिए कटिबद्ध हैं और यह होकर रहेगा।

छत्तीसगढ़ के कांकेर में हुए नक्सली एनकाउंटर के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि भाजपा के कमिटमेंट में कोई बदलाव नहीं है, आतंकवाद और नक्सलवाद लोकतंत्र के लिए सही नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी अपील कर चुके हैं कि जो भी हथियार डालकर आता है, उनका स्वागत है। लेकिन, हथियार लेकर जाओगे, तो सुरक्षाबल इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे। लेकिन, कांग्रेस पार्टी ने इस पर भी जो रिएक्शन दिया है। तुलसीदास के रामचरितमानस में भी एक उपदेश है, ईश्वर जिसका खराब समय शुरू करता है, सबसे पहले उसकी बुद्धि हर लेता है। कांग्रेस ने इस एनकाउंटर को फेक एनकाउंटर बताकर नक्सलियों को बचाने की बात कही है। मैं इसकी घोर निंदा करता हूं। छत्तीसगढ़ में जब तक कांग्रेस की सरकार थी, नक्सलियों पर ऑपरेशन नहीं होते थे। 90 दिन में हमारी सरकार ने ऑपरेशन किए हैं, जिसमें 87 नक्सली मारे गए और 123 नक्सली गिरफ्तार हुए हैं। इसके साथ 253 नक्सलियों ने सरेंडर किया है।

अमित शाह ने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा दक्षिण में अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन करेगी। तमिलनाडु, तेलंगाना, केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के राज्यों में हमारा मजबूत प्रदर्शन होगा। दक्षिण में पहली बार पीएम मोदी की पॉपुलैरिटी इस स्तर पर पहुंच चुकी है जो अब चुनावी नतीजों में कन्वर्ट होगी।