हम लोग अयोध्या और काशी के बाद मथुरा जाने की तैयारी कर रहे हैं : सीएम योगी

0
15

घोसी, 27 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मऊ और गाजीपुर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला।

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में बड़े स्तर पर निवेश हो रहा है, जिसके बाद यहां फैक्ट्रियां लगेंगी और नौजवानों को यहीं पर नौकरी भी मिलेगी। यूपी से माफियाओं का सफाया करने के बाद अब प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश आ रहा है। सीएम योगी ने सपा पर प्रहार करते हुए कहा कि इन लोगों ने गरीबों के बेटों को मारने का संकल्प लिया था, हमने भी माफिया को मिट्टी में मिलाने का संकल्प लिया और आज माफिया मिट्टी में मिल चुके हैं। अब हम लोग अयोध्या और काशी के बाद मथुरा जाने की तैयारी कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मोहम्मदाबाद क्षेत्र के लिए स्वर्गीय कृष्णानंद राय जी के बहुत सपने थे। यहां के विकास को लेकर वह अत्यंत चिंतित रहते थे और लगातार प्रयास करते थे। मगर, जब भी कृष्णानंद राय जैसा कोई जनप्रतिनिधि विकास के लिए कोई प्रयास करता था, सपा के लोग ऐसे नेताओं को माफियाओं की भेंट चढ़ा देते थे। इन लोगों ने स्वर्गीय कृष्णानंद राय की हत्या पर संवेदना व्यक्त करने की जगह हत्यारों को संरक्षण दिया और आज माफिया के मरने पर मातम मनाने आते हैं।

सीएम योगी ने कहा कि कृष्णानंद राय के साथ ही श्याम शंकर राय, रमेश राय, रमेश पटेल, मुन्ना यादव सहित अन्य लोगों को बर्बरता के साथ मारा गया था। उस समय प्रदेश में सपा और केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। ये दोनों जब भी मिलते हैं तब अनर्थ होता है। हमें फिर से कोई अनर्थ नहीं होने देना है। सपा और कांग्रेस को बताना चाहिए कि मुन्ना यादव, रमेश पटेल, जिनकी मुख्तार जैसे माफिया ने हत्या की थी, क्या वो पिछड़ी जाति के नहीं थे? प्रयागराज में पूजा पाल के पति राजू पाल और जया पाल के पति उमेश पाल क्या पिछड़ी जाति के नहीं थे। उनका संकल्प भाजपा के जनप्रतिनिधियों को, गरीब के बेटों को मारने का था तो हमारा भी संकल्प था कि माफिया को मिट्टी में मिलाकर रहेंगे।

उन्होंने कहा कि हमें गौरव की अनुभूति होनी चाहिए कि आज हम एक ऐसे माहौल में जी रहे हैं, जिसकी कल्पना देश के प्रथम स्वतंत्रता सेनानी मंगल पांडेय, चित्तू पांडेय ने की थी। विकास की जो तड़प पूर्व पीएम चंद्रशेखर जी में थी और मोहम्मदाबाद के विकास के लिए चिंतित रहने वाले कृष्णानंद राय की थी, उस सपनों को साकार करने के लिए पीएम मोदी प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन से सावधान रहने की जरुरत है, ये कहते हैं कि सत्ता में आएंगे तो विरासत टैक्स लगाएंगे। इनका टैक्स औरंगजेब का जजिया कर है। ये कहते हैं कि सत्ता में आने पर पर्सनल लॉ लागू करेंगे यानी ये देश में तालिबानी और शरिया कानून लागू करना चाहते हैं। ये बेटियों और महिलाओं को घर में कैद करने की साजिश कर रहे हैं, लेकिन इन्हें ये नहीं पता कि यह देश बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के संविधान से चलेगा। हम देश में फिर से तीन तलाक की कुप्रथा को शुरू नहीं होने देंगे।