हरियाणा में राजनीतिक हलचल तेज, भाजपा ने तरुण चुग व अर्जुन मुंडा को केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाकर भेजा

0
20

नई दिल्ली, 12 मार्च (आईएएनएस)। हरियाणा में भाजपा और जेजेपी का गठबंधन टूटने की खबरों के बीच चंडीगढ़ में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। भाजपा ने चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक बुलाई है। पार्टी आलाकमान की तरफ से केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग विधायक दल की बैठक के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक बना कर भेजे गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक हरियाणा में पार्टी आलाकमान ने बदलाव का मन बना लिया है। इसे देखते हुए भाजपा विधायक दल की बैठक में नया नेता चुना जा सकता है। वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं और उसके बाद भाजपा की तरफ से विधायक दल के नए नेता निर्दलीय विधायकों के समर्थन से राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

हालांकि सूत्रों ने बताया कि इस राजनीतिक हलचल के बीच भी भाजपा और जेजेपी के नेताओं के बीच बातचीत का रास्ता अभी भी खुला हुआ है।

गौरतलब है कि हरियाणा के उपमुख्यमंत्री एवं जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों में से 2 लोकसभा सीटों की मांग की थी। जबकि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को राज्य की सभी 10 लोकसभा सीटों पर अकेले जीत हासिल हुई थी।

इसके बावजूद भाजपा हरियाणा में दुष्यंत चौटाला की पार्टी को एक लोकसभा सीट देने को तैयार हो गई थी, लेकिन दुष्यंत चौटाला अपनी मांग पर अड़े हुए हैं।