हल्द्वानी हिंसा पर सीएम धामी हुए और सख्त

0
22

नई दिल्ली, 11 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा को लेकर धामी सरकार लगातार एक्शन मोड में है। इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद पैनी नजर बनाए हुए हैं, साथ ही हिंसा में शामिल उपद्रवियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के आदेश के बाद प्रशासन भी सतर्क हो गया है।

अभी तक इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसमें इस हमले का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक भी शामिल है। वह दिल्ली में छुपकर बैठा हुआ था।

इसी बीच सीएम धामी ने लोहाघाट (चंपावत) में मंच से लोगों को संबोधित करते हुए बनभूलपुरा हिंसा में शामिल दंगाइयों को चेतावनी दी और कड़ी सजा देने की बात कही।

उन्होंने साफ कर दिया कि हल्द्वानी में चलाए जा रहे इस अभियान को रोका नहीं जाएगा।

सीएम धामी ने सोशल मीडिया एक्स पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ”हल्द्वानी में हुई घटना में शामिल उपद्रवियों और अराजक तत्वों पर कार्रवाई लगातार जारी है। सभी दंगाइयों को एक-एक कर गिरफ्तार किया जा रहा है। जो भी प्रदेश में अवैध अतिक्रमण है उस पर कार्रवाई निश्चित तौर पर होगी, इस अभियान को रोका नहीं जाएगा।”

सीएम धामी ने कहा, “अराजक तत्वों ने हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में महिला पुलिस के जवानों के साथ, जो अवैध अतिक्रमण हटाने गए थे। पत्रकारों के साथ जो वहां यह कवर करने गए थे, उन्हें डंडों और पत्थरों से मारा, पत्रकारों के कैमरे छीन लिए गए, आग में फेंकने का प्रयास किया गया। महिला पुलिसकर्मी और जवानों पर आत्मघाती हमला किया गया। मैं आप सबको कहना चाहता हूं कि हमारा प्रदेश एक शांतिपूर्ण प्रदेश है, यह देवभूमि है और यहां का माहौल किसी भी सूरत में बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। मैं दोहराना चाहता हूं कि हमारी सरकार कठोरतम कार्रवाई जारी रखेगी। जो दंगा करने वाले हैं, उनको सजा अवश्य मिलेगी।”

बता दें कि बनभूलपुरा में सरकारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण के मामले में हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को दिल्ली से पुलिस ने धर दबोचा। इस मामले में अबतक पांच गिरफ्तारी हो चुकी है।