हिंदुत्व के बयान पर मचे बवाल के बीच गुजरात जाएंगे राहुल गांधी

0
10

गांधीनगर, 5 जुलाई (आईएएनएस)। लोकसभा में नेता विपक्ष और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी गुजरात दौरे पर जा रहे हैं। राहुल गांधी ने संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अगले गुजरात विधानसभा चुनाव में हराने की चुनौती दी है। इसके चलते उनका यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

कांग्रेस के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष शक्ति सिंह गोहिल ने राहुल गांधी के प्रदेश दौरे की जानकारी दी।

उन्होंने मीडिया को बताया, ”राहुल गांधी 6 जुलाई को गुजरात दौरे पर पहुंचेगे। जहां वो पार्टी मुख्यालय अहमदाबाद में दोपहर करीब 12:30 बजे कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।”

शक्ति सिंह ने बताया कि लोगों का कहना है हमारे नेता राहुल गांधी ‘न्याय यात्रा’ निकालते हैं और इसके लिए लड़ते हैं। इसलिए हम उनसे मिलना चाहते हैं। इसके चलते दौरे पर राहुल गांधी जनता से भी मुलाकात कर उनकी समस्या सुनेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा जिस तरह की राजनीति कर रही है, उसे गुंडागर्दी कहा जाता है। प्रदेश की जनता उसे कभी माफ नहीं करेगी। हमारे नेता गांधी जी के बताए रास्ते पर चल रहे हैं। भाजपा इसलिए बौखला गई है, क्योंकि राहुल गांधी जन नेता हैं।

उन्होंने संसद में हिंदू का सही मतलब बताकर शिव जी के दर्शन करा दिए। भाजपा गलत तरीके से हिंदू धर्म को लेकर अपनी दुकान चला रही है। जो जनता का वोट लूट रहे हैं वो अब राहुल गांधी के बयान से घबरा गए हैं।

शक्ति सिंह ने कहा कि भाजपा हिंसा कर हिंदू धर्म को बदनाम करने का काम करती है। कांग्रेस न ही डरी है और न ही घबराई है, हम लड़ते रहेंगे।

संसद में 2 जुलाई को राहुल गांधी ने हिंदू धर्म पर टिप्पणी करते हुए कहा था, यह अहिंसा का देश है। यह डरता नहीं। हमारे महापुरुष ने यह संदेश दिया डरो मत डराओ मत और त्रिशूल को जमीन में गाड़ देते हैं।

वहीं जो लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा, नफरत-नफरत करते है। राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम मोदी, भाजपा और आरएसएस पूरा हिंदू समाज नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर पलटवार करते हुए कहा था। यह काफी गंभीर विषय है। ”यह महज संयोग है या फिर कोई प्रयोग की तैयारी है।”

राहुल गांधी के हिंदू धर्म पर बयान के बाद गुजरात में भी आक्रोश दिखा। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया। कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई। इसलिए राहुल गांधी का ये गुजरात दौरा काफी अहम माना जा रहा है।