अंबाला सीट पर कांग्रेस के वरुण चौधरी आगे, भाजपा की बंटो कटारिया पीछे

0
16

अंबाला, 4 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव 2024 के चुनावी नतीजों की काउंटिंग जारी है। इसी बीच अंबाला लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार वरुण चौधरी पहले राउंड में आगे चल रहे थे, लेकिन अब रुझानों में तीसरे राउंड के बाद भाजपा की बंटो कटारिया से 15150 वोटों से आगे चल रहे हैं।

वरुण चौधरी ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “मैं पहले दिन से कह रहा था कि जन-जन ने ये चुनाव लड़ा है। मेरी कोशिश होगी कि जनता की उम्मीदों पर खरा उतरूं। हमें उम्मीद है कि काउंटिंग के बाद इंडिया गठबंधन की बड़ी विजय होगी। हरियाणा में भाजपा की जितनी भी रैली हुई है, वो कामयाब नहीं हो पाई। उसका वीडियो भी आप लोगों ने देखा होगा।”

उन्होंने आगे कहा कि जमीन पर भाजपा को लेकर क्या माहौल था, ये सब ने देखा है। मैं अभी तक के रुझानों को देखते हुए कह सकता हूं कि इंडिया गठबंधन हरियाणा में 10 की 10 सीटें जीतेगा।

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर 71.10 फीसदी वोटिंग हुई थी। उस समय यहां से बीजेपी के टिकट पर रतन लाल कटारिया करीब 3 लाख 42 हजार वोटों के अंतर से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे। भाजपा ने दिवंगत रतन लाल कटारिया की पत्नी बंटो कटारिया को चुनावी मैदान में उतारा है। ऐसे में इस बार इस सीट पर भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।