अग्निवीर भारतीय सेना का हिस्सा, राजनीति में सेना को शामिल नहीं करना चाहिए : आरके भदौरिया

0
9

कर्नाटक, 4 जुलाई (आईएएनएस)। अग्निवीर योजना को लेकर राहुल गांधी के आरोपों पर विवाद छिड़ा हुआ है। इस पूरे विवाद पर अब प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। इसी बीच पूर्व वायुसेना प्रमुख आरके भदौरिया की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के आरोपों को गलत बताया है।

आईएएनएस से बात करते हुए आरके भदौरिया ने कहा कि इस पूरे विवाद को लेकर सेना ने स्पष्टीकरण दिया है। सेना ने अग्निवीर अजय सिंह के परिजनों को दी गई अनुग्रह राशि का ब्यौरा दिया है। उन्होंने कहा कि मैं युवाओं को आश्वस्त करना चाहता हूं कि अग्निवीर भारतीय सेना का हिस्सा हैं।

उन्होंने कहा कि अग्निवीर के शहीदों को पेंशन छोड़कर सामान्य सैनिकों की तरह ही समान व्यवहार और मुआवजा मिलता है। भारतीय सेना पर विश्वास रखें, राजनीति का अनुसरण न करें, सेना में शामिल होने से पहले नियम और कानून स्वयं पढ़ें।

उन्होंने कहा कि शहीद अजय सिंह के परिजनों को 98 लाख रुपये पहले ही दिए जा चुके हैं और उन्हें 67 लाख रुपये और दिये जाएंगे। इस तरह से अजय सिंह के परिजनों को 1.65 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि उनके परिजनों को एक करोड़ रुपये दिए जा चुके हैं, इसमें कोई दो राय नहीं है। 98 लाख दिये जा चुके हैं और 67 लाख और मिलेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि राजनीति में सेना और सैनिकों के परिजनों को शामिल नहीं करना चाहिए। जब कोई शहीद होता है तो देश के सभी लोगों की सहानुभूति रहती है। उनके परिवार से झूठ बोलना गलत है, उनकी भावनाओं से खेला जा रहा है।