अमरवाड़ा में सियासी संग्राम तेज, कांग्रेस व भाजपा ने झोंकी ताकत

0
6

छिंदवाड़ा, 4 जुलाई (आईएएनएस) । मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की तारीख करीब आने के साथ सियासी संग्राम तेज हो गया है। भाजपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार की जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

गुरुवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने उम्मीदवार के प्रचार में जुटे रहे। अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में 10 जुलाई को मतदान होने वाला है। चुनाव प्रचार के लिए अब चार दिन ही बचे हैं। यहां मुकाबला त्रिकोणीय है।

कांग्रेस के धीरन शाह, भाजपा के कमलेश शाह और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के देव रावेन भलावी मैदान में हैं। भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में प्रचार की कमान अब मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने संभाल ली है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और उसकी सरकार ने आदिवासी समाज का हमेशा अपमान किया है, उन्हें सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर आदिवासी दिवस घोषित करने के साथ ही पीएम जन-मन योजना के माध्यम से समाज के लोगों के उत्थान के लिए कार्यक्रम कर रही है।

उधर, कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अमरवाड़ा विधानसभा के सलैया, तेदनी, जोगीवाड़ा, हाथीखोह, लुईयापानी, परतापुर, कोंडाली, स्वामीसलैया, बम्होरी, नवलपुर, बडसलैया, कोल्हिया, रातामाटी और बुढैना में सघन जनसंपर्क किया।

पटवारी ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बने छह माह से अधिक का समय बीत गया है। सरकार का प्रदेश की जनता को लेकर बजट भी आ गया है, लेकिन भाजपा सरकार ने विधानसभा के चुनाव में जो वादे किये थे, उसके अनुसार बजट पेश नहीं किया गया। बजट में महिलाओं, किसानों और युवाओं को छलने का काम किया गया है।

कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदी में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर हमला बोला। चुनाव के दौरान किए गए वादे पूरे न करने का आरोप भी लगाया।