अयोध्या का ‘आनंद’ आ गया, अब मथुरा का ‘आनंद’ आना चाहिए : मोहन यादव

0
21

पटना, 27 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने यहां सोमवार को कहा कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मुस्कुराने के साथ ही आनंद आ गया, अब गोपाल कृष्ण के मथुरा का भी आनंद आना चाहिए। पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के मनेर में भाजपा प्रत्याशी राम कृपाल यादव के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव में दोनों पार्टियों को देखने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं, जबकि कांग्रेस और इनकी सहयोगी पार्टियां इतने कंजूस हैं कि पार्टी का पद भी घर से बाहर के लोगों को नहीं देना चाहती। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि आज तक हमें अपने देवी-देवताओं से दूर रखा गया। पहले अंग्रेजों ने दूर रखा, इसके बाद जब कांग्रेस आई तो इन्होंने भी राम और कृष्ण को सम्मान नहीं दिया।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग झूठ भी सफाई से बोलते हैं। आज ये लोग कह रहे हैं कि हमारी सरकार बनाओ, गरीबी दूर कर देंगे। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि इनके पापा, मम्मी, दादी, नाना ने वर्षों तक इसी गरीबी को दूर करने को लेकर सरकार चलाई, लेकिन गरीबी दूर नहीं हुई, अब ये कह रहे हैं गरीबी दूर कर करेंगे।

उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण के जीवन में तकलीफ ही तकलीफ थी। कंस को मारा, लेकिन कुर्सी पर नहीं बैठे और शिक्षा लेने चले गए। आज मध्य प्रदेश में प्रभु श्रीराम और कृष्ण के जीवनी को पाठय-पुस्तकों का हिस्सा बनाया गया है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि ये लोग तो भगवान का भी नाम लेने को अपराध समझते हैं और सनातन संस्कृति का मजाक उड़ाते हैं।

उन्होंने लोगों से भाजपा प्रत्याशी राम कृपाल यादव को विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि ये राम भी हैं कृपालु भी हैं।

पाटलिपुत्र में एक जून को मतदान होना है। यहां रामकृपाल का मुकाबला राजद की मीसा भारती से है।