आतिशी की कैबिनेट में मंत्री बनने के बाद मुकेश अहलावत, गोपाल राय, कैलाश गहलोत व इमरान हुसैन ने दी प्रतिक्रिया

0
6

नई दिल्ली, 21 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी ने शनिवार को शपथ ली। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने राजनिवास में आतिशी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। आतिशी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय, मुकेश अहलावत, इमरान हुसैन, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत ने मंत्री पद की शपथ ली।

दिल्ली की नई सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद मुकेश अहलावत और गोपाल राय ने आईएएनएस से बात की।

मुकेश अहलावत ने कहा कि सबसे पहले मैं बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का आभारी हूं, जिन्होंने मुझे इस लायक बनाया कि मैं आज विधायक बनने के बाद मंत्री बना। इसके लिए मैं अरविंद केजरीवाल का भी दिल से धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने मुझ पर विश्वास रखा। मैं उनके अधूरे कामों को पूरा करने का प्रयास करूंगा। पिछले सात-आठ महीने से कई महत्वपूर्ण कार्य रुके हुए हैं। अब हम उन सभी कामों को पूरा करेंगे।

गोपाल राय ने कहा कि हम सब अरविंद केजरीवाल की टीम के सदस्य हैं। हमारी पूरी कोशिश होगी कि हम उनके द्वारा शुरू किए गए सभी कार्यों को जनता के साथ मिलकर आगे बढ़ाएं। अगले महीनों में हमारे सामने कई तात्कालिक चुनौतियां हैं, जैसे वायु प्रदूषण। इसके साथ ही हम पेंडिंग कामों पर भी ध्यान देंगे। हमें विश्वास है कि हम मिलकर दिल्ली को और बेहतर बना सकेंगे।

उन्होंने कहा कि जनता का प्यार अरविंद केजरीवाल के साथ है और रहेगा। कल से अरविंद केजरीवाल जनता की अदालत में जा रहे हैं। मुझे भरोसा है कि दिल्ली में जल्द चुनाव होंगे और अरविंद केजरीवाल की सरकार को प्रचंड बहुमत से फिर से चुना जाएगा।

कैलाश गहलोत ने कहा कि हमारा एकमात्र संकल्प है दिल्ली की जनता के लिए काम करना और अरविंद केजरीवाल को वापस लाना। हम उनके नेतृत्व में जनता के लिए काम करते रहेंगे, जैसा कि पहले करते आए हैं। हम उनके विचारों और मार्गदर्शन के अनुसार काम करेंगे।

आतिशी सरकार में मंत्री बने आम आदमी पार्टी के विधायक इमरान हुसैन ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने मुझ पर भरोसा दिखाया और मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं। हम मुख्यमंत्री केजरीवाल की गाइडलाइंस के अनुसार पहले से काम कर रहे हैं। दिल्ली के शिक्षा मॉडल, मुफ्त बिजली और पानी, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा जैसी योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे।