‘आप’ सरकार को लोगों के प्रति कोई संवेदना नहीं : देवेंद्र यादव

0
5

नई दिल्ली, 19 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली के करोल बाग इलाके में बुधवार को चार मंजिला इमारत गिरने के पांच लोगों की मौत हो गई थी। इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने आईएएनएस से बात करते हुए ‘आम आदमी पार्टी’ की सरकार को घेरा।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि “हादसे के इतने घंटे बाद भी इमारत का मलबा वैसे ही पड़ा हुआ है। वहां पर कई प्रवासी मजदूर आते थे, ऐसे में यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कितने लोगों को रेस्क्यू किया है और कितने लोग दबे हुए हैं। प्रशासन को इसके प्रति जागरूक होना चाहिए कि अगर कोई नीचे दबा हुआ है, उसको निकालकर उचित व्यवस्था दी जा सके।”

उन्होंने आगे कहा, “इमारत गिरने से आस-पास के घरों में क्रैक आ गए हैं और उनके गिरने का खतरा बना हुआ है। प्रशासन को इसकी जांच करनी चाहिए। प्रशासन से अनुरोध है कि वो यहां पर आकर लोगों की समस्याओं का समाधान करे।”

देवेंद्र यादव ने आईएएनएस को बताया, “वहां के लोकल विधायक देर रात घटनास्थल पर पहुंचे और बयान दिया कि कोई हताहत नहीं है। ये कोई छुपाने वाली बात नहीं है। इस बात का दुख है कि दिल्ली की जनता परेशान है, लेकिन आम आदमी पार्टी के लोगों को इसके लिए फुर्सत नहीं है। वो अपनी सरकार बचाने में ही लगे हुए हैं। दिल्ली की जनता ने वोट देकर उनको चुना था, साफ दिखता है कि ‘आप’ सरकार को लोगों के प्रति कोई संवेदना नहीं है।”

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि “दिल्ली के लोग साल भर किसी ना किसी समस्या से जूझते रहते हैं। गर्मी आती है तो पानी के लिए हाहाकार मचता है। बारिश आती है तो उससे करीब 35 से 37 लोग अपनी जान गंवा बैठते हैं। मां-बेटे बाहर निकलते हैं तो नाले में डूब कर उनकी मौत हो जाती है। सरकार का कहीं भी कंट्रोल नहीं है। जनता सब देख रही है। जनता ने इनको 10 साल तक मौका दिया, लेकिन अब ये पूरी तरीके से फेल हो रहे हैं।”