आम बजट पर एमएसएमई सेक्टर ने कहा, ‘बजट बेहद फायदेमंद, सभी वर्गों का रखा गया ध्यान’

0
28

नोएडा, 23 जुलाई (आईएएनएस)। मोदी सरकार के बजट को लेकर एमएसएमई सेक्टर बेहद खुश दिखाई दे रहा है। अब, एमएसएमई के उद्योगों को काफी बढ़ावा मिलेगा। एमएसएमई के तहत उद्योग करने वालों ने बताया कि बजट आर्थिक विकास को बढ़ावा देने वाला है।

बजट में 12 इंडस्ट्रियल हब को मंजूरी मिलने के बाद एमएसएमई सेक्टर में और भी ज्यादा विकास होगा और हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही एमसीबी के लिए वित्तीय पैकेज का जो ऐलान किया गया है, वह भी काफी ज्यादा फायदेमंद होगा।

उत्तर प्रदेश के शो विंडो गौतमबुद्ध नगर जिले में 20,000 से ज्यादा एमएसएमई इंडस्ट्री हैं। एमएसएमई इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह नाहटा ने आईएएनएस से बातचीत करते हुए बताया कि बजट में एमएसएमई को काफी राहत दी गई है और आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहन भी दिया गया है।

उन्होंने बजट की तारीफ करते हुए कहा कि इस बार सभी वर्गों का विशेष ध्यान रखा गया है। एमएसएमई के लिए क्रेडिट गारंटी और वित्तीय पैकेज एक वरदान साबित होने वाला है और आने वाले दिनों में एमएसएमई इंडस्ट्री की ग्रोथ और भी ज्यादा बढ़ने वाली है। सर्विस मैन्युफैक्चरिंग के लिए विशेष पैकेज के साथ-साथ 12 नई इंडस्ट्रियल हब को मंजूरी मिली है। इस नए इंडस्ट्रियल हब के बनने से एमएसएमई को और भी ज्यादा मजबूती मिलेगी।

उन्होंने कहा कि उम्मीद के मुताबिक सरकार अपने बजट पर खरी उतरी है। एमएसएमई के लिए भी जो सोचा गया था, वैसा ही बजट सामने आया है।

गौरतलब है कि गौतमबुद्ध नगर जिले के सिर्फ नोएडा में ही लगभग 14 हजार एमएसएमई काम कर रही हैं। ग्रेटर नोएडा को भी मिला लिया जाए तो जिले 20 हजार से ज्यादा एमएसएमई चल रही हैं। ओडीओपी में अपैरल पार्क के नाम से नोएडा मशहूर है। यहां पर कपड़ा उद्योग से काफी ज्यादा माल विदेश भी जाता है।