इंदौर में फर्जी टैंकर घोटाला : नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार

0
16

भोपाल, 28 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने इंदौर नगर निगम में जलापूर्ति के लिए उपयोग में लाए जा रहे टैंकरों में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि नगर निगम में 100 टैंकर फर्जी तौर पर चल रहे हैं। इंदौर नगर निगम द्वारा आम जनों तक पानी मुहैया कराने के लिए 400 टैंकरों का उपयोग किया जा रहा है।

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने आरोप लगाया है कि इंदौर नगर निगम फर्जीवाड़े का अड्डा बन गया है। फर्जी बिल घोटाले के बाद अब फर्जी टैंकर घोटाला सामने आया है। पानी आपूर्ति के लिए चल रहे निगम के 400 टैंकरों में से 100 से ज्यादा टैंकर फर्जी हैं।

उन्होंने कहा कि अफसरों और पार्षदों ने अपनी कमाई के लिए इन टैंकरों को पानी सप्लाई की लिस्ट में लिखवा रखा है, वास्तव में ये और किसी काम में लगे हैं। हर साल गर्मियों में यह फर्जीवाड़ा अफसरों और पार्षदों की कमाई का बड़ा जरिया बनता है।

उन्होंने आगे कहा कि मेयर पुष्यमित्र भार्गव कहां गए आपके दावे कि आईएमसी में कोई घोटाला नहीं होने दूंगा। अब तो जो हो रहा है, वो आपकी आंख के नीचे हो रहा है।

बता दें कि गर्मी के मौसम में जल संकट के मद्देनजर तमाम नगरीय निकायों से लेकर पंचायत तक में टैंकर के सहारे जलापूर्ति की जाती है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में वर्तमान में आमजन को पानी आसानी से मिले, इसके लिए टैंकरों का सहारा लिया जा रहा है।

–आईएएनएस

एसएनपी/एबीएम