उत्तराखंड में लगभग सभी एग्जिट पोल में बीजेपी की एकतरफा जीत का दावा

0
20

देहरादून, 1 जून (आईएएनएस)। उत्तराखंड में तमाम एग्जिट पोल बीजेपी की जीत का दावा कर रहे हैं। राज्य में सभी पांच सीटों पर अनुमान के मुताबिक बीजेपी जीत का परचम लहराने जा रही है।

एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के अनुसार, उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटें बीजेपी को मिल रही हैं। यानी लगातार तीसरी बार बीजेपी पांचों सीटों पर कब्जा करती दिख रही है।

एक दूसरे पोल में पोलस्टार ने भी कहा है कि उत्तराखंड की पांचों सीटें बीजेपी के खाते में जा रही हैं। सी-वोटर के एग्जिट पोल में भी एक बार फिर बीजेपी राज्य में एकतरफा जीत की ओर बढ़ रही है।

इंडिया टुडे-चाणक्य के एग्जिट पोल में भी कांग्रेस बुरी तरह हार रही है और बीजेपी पांचों लोकसभा सीटों पर जीत रही है। वहीं उत्तराखंड के क्षेत्रीय चैनलों के सर्वे में भी तीसरी बार बीजेपी प्रदेशों की पांचों सीटों पर एक तरफा जीत दर्ज कर रही है।

न्यूज़ 18 उत्तराखंड/उत्तर प्रदेश के सर्वे में भी बीजेपी एकतरफा पांचों सीटें जीत रही हैं। न्यूज़ नेशन उत्तराखंड/उत्तर प्रदेश के सर्वे में भी पांचों सीटें बीजेपी को मिल रही हैं।

जी न्यूज़ उत्तराखंड/उत्तर प्रदेश के सर्वे में भी कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिल रही है, जबकि पांचों सीटों पर कमल खिलता दिख रहा है। इंडिया न्यूज़ सर्वे में भी बीजेपी को एक तरफा जीत मिल रही है। यानी कुल मिला कर अनुमान के मुताबिक उत्तराखंड में बीजेपी जीत की हैट्रिक लगाने जा रही है।