कपूरथला में ट्रैक्टर रेस के दौरान बड़ा हादसा, कई लोग घायल

0
12

कपूरथला, 16 जून (आईएएनएस)। पंजाब के कपूरथला जिले के फगवाड़ा में रविवार को गैरकानूनी तरीके से आयोजित ट्रैक्टर रेस के दौरान खतरनाक हादसा हुआ। इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस खौफनाक मंजर की वीडियो भी सामने आया है।

जानकारी के अनुसार घटना फगवाड़ा के डुमेली गांव की है, जहां ट्रैक्टर रेस का आयोजन किया गया था। रेस के दौरान दो में से एक ट्रैक्टर का संतुलन ऐसा बिगड़ा की ट्रैक्टर ने साइड पर खड़े लोगों को रौंद डाला। इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

इस घटना के बाद फगवाड़ा प्रशासन पर भी कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। हर किसी के जहन में यह सवाल है कि आखिरकार इस खतरनाक मौत के खेल पर लगी पाबंदी के बाद भी आयोजन की परमिशन किसने और क्यों दी। सवाल यह भी है कि अगर प्रशासन ने इसकी परमिशन नहीं दी तो प्रशासन की नाक तले इतना खतरनाक आयोजन कैसे हुआ।

घायल गुरप्रीत सिंह ने बताया कि रेस में एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर उनकी तरफ आ गया और 5 से 10 लोगों को कुचल दिया। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। घायल रतन सिंह ने बताया कि एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर उनकी तरफ आ गया। इसके बाद वह और उनका दोस्त बुरी तरह से घायल हो गए।

फगवाड़ा पुलिस के डीएसपी जसप्रीत सिंह ने बताया कि नाजायज तरीके से ट्रैक्टर रेस करवाई गई है। पुलिस ने तीन ट्रैक्टर और 4 लोगों को हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया है। ट्रैक्टर रेस पूरी तरह से गैरकानूनी है। इस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।