कर्नाटक: श्रम बिल का नहीं किया भुगतान, सदस्य ने डाला पंचायत ऑफिस में डेरा, तबीयत बिगड़ी

0
16

विजयनगर, 27 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक के विजयनगर जिले में ग्राम समिति के सदस्य ने विरोध जताने का अनोखा तरीका निकाला। श्रम बिल का भुगतान न किए जाने से नाराज चंद्रप्पा पंचायत ऑफिस में ही सो गया।

मामला विजयनगर जिले के कोट्टूर तालुका में स्थित उज्जिनी ग्राम समिति का है। बताया जा रहा है कि पंचायत विकास अधिकारी जयम्मा ने श्रम बिल का भुगतान नहीं किया। इस बात को लेकर सदस्य चंद्रप्पा ने विरोध प्रदर्शन किया और उसने पंचायत विकास अधिकारी के खिलाफ पंचायत ऑफिस में ही डेरा डाल दिया।

इस विरोध-प्रदर्शन के कारण चंद्रप्पा की सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ा। उसे बुखार हो गया। आरोप है कि इसके बावजूद पंचायत विकास अधिकारी ने प्रदर्शन पर बैठे चंद्रप्पा की सेहत की सुध नहीं ली।

कुछ पूर्व सदस्य जरूर पहुंचे और उन्होंने बीमार पड़े चंद्रप्पा से बात कर उनका हाल जाना। जानकारी के मुताबिक बुखार के कारण सदस्य की हालत बिगड़ती जा रही है। उसके पास अस्पताल जाने तक के लिए पैसे नहीं है।

धरना प्रदर्शन को लेकर प्रशासन और जिला पंचायत अधिकारी की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। लेकिन, ये मामला विजयनगर जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।

बता दें, हाल ही में कर्नाटक में मैसुरु शहरी विकास प्राधिकरण (मुडा) घोटाले के विरोध में भाजपा के विधायकों ने भी ऐसा ही कुछ किया था। उन्होंने विधानसभा में पूरी रात बिताई थी।

सोशल मीडिया पर विपक्षी विधायकों और एमएलसी की तस्वीरें वायरल हुई थीं जिनमें कुछ विधायक विधानसभा के अंदर तकिए और कंबल लेकर जाते दिखे थे। भाजपा विधायक और एमलसी पूरी रात विधानसभा में जमीन पर चादर बिछाकर सोए थे।