कांग्रेस आरक्षण विरोधी पार्टी, हम हर साजिश के खिलाफ लड़ेंगे : नरेंद्र कश्यप

0
5

लखनऊ, 19 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कांग्रेस को ‘आरक्षण विरोधी’ पार्टी बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को पिछड़े वर्ग के लोगों के हितों से कोई लेना-देना नहीं है।

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भाजपा को अपेक्षित परिणाम नहीं मिलने पर जब नरेंद्र कश्यप से सवाल किया गया तो उन्होंने दो टूक कहा, “निसंदेह इस बात को खारिज नहीं किया जा सकता है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को अपेक्षित परिणाम नहीं मिले थे। इसके बाद हमारी पार्टी ने सभी सीटों की समीक्षा की। इस चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ झूठ फैलाया कि हम सत्ता में आने के बाद आरक्षण खत्म करेंगे, संविधान बदलेंगे। हमने कांग्रेस की इस साजिश के खिलाफ लड़ाई लड़ी।”

उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “अब लोग कांग्रेस और राहुल गांधी की साजिश समझ चुके हैं। लोग समझ चुके हैं कि आरक्षण की असली विरोधी बीजेपी नहीं, बल्कि कांग्रेस और इसके नेता राहुल गांधी हैं। इसका असर आने वाले दिनों में उपचुनाव में भी देखने को मिलेगा।”

नरेंद्र कश्यप ने विदेश में राहुल गांधी द्वारा आरक्षण के संबंध में दिए बयान की निंदा की। उन्होंने कहा, “राहुल के बयान से स्पष्ट जाहिर होता है कि वह आरक्षण विरोधी हैं। वह नहीं चाहते हैं कि पिछड़ा वर्ग सशक्त हो। हम राहुल गांधी के बयान की निंदा करते हैं। हम उनके बयान के विरोध में उनके आवास का घेराव करेंगे।”

उन्होंने कहा, “मैं एक बार फिर स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि भाजपा आरक्षण विरोध नहीं है। हम तो चाहते हैं कि आरक्षण का सहारा लेकर समाज के पिछड़े लोग आर्थिक रूप से सशक्त होकर देश के विकास में अपना अमूल्य योगदान दें, ताकि राष्ट्र के विकास को नई गति मिले।”