कांग्रेस में जिसकी लाठी, उसकी भैंस : हरियाणा कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल

0
6

अंबाला, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल शनिवार को अंबाला पहुंचे। यहां पर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर एक बार फिर भरोसा जताने के लिए हरियाणा की जनता का आभार प्रकट किया और साथ ही मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधा।

विपुल गोयल ने कहा कि हरियाणा की जनता ने जिन उम्मीदों और आशाओं के साथ तीसरी बार प्रदेश की जिम्मेदारी हमें सौंपी है, हम उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हमने संकल्प पत्र में जो वादे किए हैं, उनको पूरा करेंगे। विभाग के बंटवारे को लेकर देरी होने के सवाल पर विपुल गोयल ने कहा कि इसमें कोई देरी नहीं हो रही है। ऐसे कामों में कुछ समय लगता है।

विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर तंज कसते कसते हुए उन्होंने कहा कि वहां पर किसी भी तरह का कोई कायदा-कानून नहीं है। कांग्रेस में जिसकी लाठी, उनकी भैंस वाली कहावत सही है। विधानसभा चुनाव में हम उनकी हालत देख चुके हैं। उनकी पार्टी में लोकतांत्रिक व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी अनुशासित और लोकतांत्रिक पार्टी है। दोनों पार्टियों की आपस में कोई तुलना नहीं है।

बता दें कि भाजपा ने 10 वर्षों की सत्ता विरोधी लहर को दरकिनार करते हुए राज्य में पूर्ण बहुमत हासिल कर लगातार तीसरी बार सरकार बनाई है। सीएम सैनी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत एनडीए के कई नेताओं की उपस्थिति में दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। मंत्रिपरिषद में 11 कैबिनेट मंत्री और दो राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शामिल हैं, जिसमें विपुल गोयल को भी मंत्री बनाया गया है।

हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने बहुमत के लिए जरूरी 46 सीटों से ज्यादा पर जीत दर्ज की है। 90 विधानसभा सीटों वाले राज्य में भाजपा को 48 जबकि मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को 37 सीटों पर जीत मिली है। वहीं, बाकी सीटें अन्य के खाते में गई थी।