कार्यकर्ताओं की मांग है क‍ि निषाद पार्टी अपने सिंबल पर लड़े चुनाव, भाजपा आलाकमान से करेंगे बात : संजय निषाद

0
1

लखनऊ, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद ने उत्तर प्रदेश व‍िधानसभा की नाै सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव में एनडीए की जीत का दावा किया।

संजय निषाद ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं का इरादा है कि निषाद पार्टी अपने सिंबल पर चुनाव लड़े। उम्मीदवार भले ही बीजेपी का हो, सिंबल हमारा होगा। हमने ये बात भाजपा के प्रदेश नेतृत्व को बता दिया है। अब हम केंद्रीय नेतृत्व के सामने इस विषय को रखेंगे। एनडीए के उम्मीदवार उत्तर प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव में बड़ी जीत हासिल करेंगे। मंझवा और कटहरी दोनों सीटों पर हमने अपनी दावेदारी की है। मेरा मानना है कि इन दोनों सीटों पर निषाद पार्टी का हक जायज है।

उन्होंने कहा कि हम लोग सभी 9 सीटों पर जीत हासिल करने के लिए तैयार हैं। इसके लिए हम धरातल पर काम कर रहे हैं। हमें पूरा विश्वास है कि हम लोग जीत दर्ज कर जनता का आशीर्वाद प्राप्त करने में सफल रहेंगे। हमने जमीन पर जनता के हित में काम किए हैं, जिसका फायदा हमें आगामी उपचुनाव में देखने को मिलेगा।

उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटें फिलहाल खाली हैं, लेकिन चुनाव आयोग ने नौ सीटों पर ही उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की है। अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर चुनाव नहीं होंगे, जिस पर पूरे प्रदेश की निगाहें थीे।

प्रदेश की जिन नौ सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उसमें कानपुर की सीसामऊ, प्रयागराज की फूलपुर, मैनपुरी की करहल, मिर्जापुर की मझवां, अंबेडकरनगर की कटेहरी, गाजियाबाद सदर, अलीगढ़ की खैर, मुरादाबाद की कुंदरकी और मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट शामिल है।

चुनाव की अधिसूचना 18 अक्टूबर को जारी की गई। नामांकन की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर होगी। नामांकन पत्रों की जांच 28 अक्टूबर को होगी। नाम वापसी की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर होगी। मतदान 13 नवंबर को तथा मतगणना 23 नवंबर को होगी।