कुल्लू के यात्रियों ने ‘उड़ान योजना’ के विस्तार को बताया सराहनीय कदम, पीएम मोदी का जताया आभार

0
6

कुल्लू, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। ‘उड़ान योजना’ को अगले 10 साल के लिए बढ़ाए जाने के केंद्र सरकार के निर्णय को यात्रियों ने स्वागत योग्य कदम बताया है। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में स्थित एयरपोर्ट से हवाई सफर करने वाले यात्रियों ने खुशी जताई।

यात्री किशन ठाकुर ने बताया कि ‘उड़ान योजना’ को 10 साल के लिए विस्तार दिए जाने का फैसला सराहनीय है। गरीब और मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वालों को इस योजना से लाभ होगा। वे कम पैसे में हवाई सफर को बरकरार रख पाएंगे। कुल्लू एयरपोर्ट से अब कई शहरों के लिए सीधी फ्लाइट है, जो यहां के आम लोगों और व्यापारियों के लिए लाभकारी साबित हो रही है।

उन्होंने पीएम मोदी का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने इस योजना के विस्तार का फैसला लेकर जनता के हित में सोचा है। हर तबके से आने वाले लोगों को इसका लाभ मिल रहा है।

अरविंद चंदेल नाम के शख्स ने ‘उड़ान योजना’ की तारीफ की। उन्होंने कहा कि ‘उड़ान योजना’ के तहत कुल्लू से अमृतसर, जयपुर और देहरादून के लिए सीधी फ्लाइट है। यहां से तीन फ्लाइटें चलती हैं, जो आम लोगों के लिए फायदेमंद साबित हुई हैं।

उन्होंने कहा कि हम लोगों ने पहले कभी नहीं सोचा था कि हवाई सफर का आनंद ले पाएंगे। मगर पीएम मोदी ने इस सपने को साकार करने का काम किया है। उन्होंने कहा था कि हवाई चप्पल पहनने वाला शख्स भी हवाई सफर कर पाएगा और ये योजना इसकी एक मिसाल है। इस योजना से कई शहरों को जोड़ा गया है। उड़ान योजना से फ्लाइट की टिकट इतनी सस्ती है कि आम आदमी आसानी से इसका लाभ ले पाता है।

बता दें कि ‘उड़ान योजना’ की शुरुआत साल 2016 में की गई थी। इस योजना के तहत करीब 500 किमी की एक घंटे की यात्रा के लिए किराया कुल 2,500 रुपये है। इस योजना के जरिए देशभर में 1.44 करोड़ यात्री 2.84 लाख फ्लाइट से अब तक उड़ान भर चुके हैं।