ग्रेटर नोएडा : बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी, बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप बनाएगा फिल्मसिटी

0
36

ग्रेटर नोएडा, 30 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म सिटी के प्रथम चरण के विकासकर्ता कंपनी का नाम मंगलवार को तय हो गया। फाइनेंसियल बिड खोलने के बाद यह तय हुआ है कि बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी, बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप फिल्म सिटी बनाएंगे।

यमुना अथॉरिटी के सेक्टर-21 में प्रस्तावित फिल्म सिटी के प्रथम चरण के लिए देश-विदेश की चार बड़ी कंपनियों ने अपना दावा पेश किया था। फिल्म सिटी के सभी चरणों की बात की जाए तो यह लगभग 10 हजार करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट होगा।

प्रथम चरण के लिए बॉलीवुड के कई बड़े फिल्ममेकर्स के नाम सामने आए थे। जिनमें बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी, सुपरसोनिक टेक्नोबाइल्ड प्राइवेट लिमिटेड, मैडॉक फिल्म्स, सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (टी-सीरीज) दौड़ में शामिल थे।

बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी, बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप ने हाईस्ट बिड देकर पहले चरण का काम पाया है। अब, 155 एकड़ में फिल्मसिटी का ढांचा तैयार होगा और विकासकर्ता कंपनी को 90 साल का लाइसेंस मिलेगा।

बीते शनिवार को उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में इन कंपनियों ने फिल्म सिटी परियोजना को विकसित किए जाने के संबंध में अपना विजन कॉन्सेप्ट टाइमलाइन हाइलाइट्स दिया था।

फिल्म सिटी के 10 हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट के लिए बॉलीवुड के कई बड़े फिल्ममेकर्स अपना दावा पेश कर रहे थे।

पहले चरण में अनुमानित लागत 1,510 करोड़ रुपए है। हालांकि, 1,000 एकड़ में विकसित होने वाले फिल्म सिटी की कुल लागत 10,000 करोड़ होगी। इसमें 75 एकड़ में कमर्शियल और 155 एकड़ में फिल्म सिटी से जुड़ी गतिविधियों का ढांचा तैयार होगा। फिल्म सिटी को विकसित करने वाली कंपनी को 90 साल का लाइसेंस दिया जाएगा।