चीन ने इजरायल से फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर अपना कब्ज़ा समाप्त करने का आह्वान किया

0
7

बीजिंग, 18 सितंबर (आईएएनएस)। फिलिस्तीन पर संयुक्त राष्ट्र महासभा के आपातकालीन सत्र में, संयुक्त राष्ट्र में चीन के स्थायी प्रतिनिधि, फू थ्सोंग ने एक मजबूत अपील की, जिसमें इजरायल से फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर अपने अवैध कब्जे को तुरंत समाप्त करने का आग्रह किया गया।

फू ने बताया कि दशकों से चल रहे कब्जे ने फिलिस्तीनी लोगों को बहुत पीड़ा पहुंचाई है और इसे समाप्त करना इजरायल का कानूनी दायित्व है। 19 जुलाई के अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के फैसले का हवाला देते हुए, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इजरायल का चल रहा कब्जा स्पष्ट रूप से अंतर्राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन करता है और इसे तुरंत रोका जाना चाहिए।

उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि कब्जे को समाप्त करना केवल एक ऐतिहासिक गलती को ठीक करने के बारे में नहीं है, यह शांति की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम भी है। फिलिस्तीनी लोगों को अपना स्वतंत्र राज्य स्थापित करने का निर्विवाद अधिकार है, और उस अधिकार पर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए।

फू ने इस बात पर भी जोर दिया कि “दो-राज्य समाधान” फिलिस्तीनी मुद्दे को हल करने का एकमात्र व्यवहार्य मार्ग है, एक ऐसा दृष्टिकोण जिसे अंतर्राष्ट्रीय समुदाय साझा करता है।

उन्होंने वैश्विक नेताओं से आग्रह किया कि वे इजरायल पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद और महासभा के प्रस्तावों का पालन करने, गाजा में सैन्य कार्रवाई बंद करने और पश्चिमी तट में अवैध बस्तियों को रोकने के लिए दबाव डालें।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)