छत्तीसगढ़ सीएम विष्णुदेव साय अपने मंत्रियों के साथ करेंगे रामलला के दर्शन

0
24

रायपुर, 13 जुलाई (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ शनिवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे। मुख्यमंत्री सुबह 9 बजे ही रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से अयोध्या के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन कर वापस शाम पांच बजे तक रायपुर लौट जाएंगे।

मुख्यमंत्री यहां माता शबरी की पवित्र धरती शिवरीनारायण से बेर फल की टोकरी रामलला को भेंट करेंगे।

रामायण में माता शबरी की कहानी रामायण की सबसे मर्मस्पर्शी कहानियों में से है। इसे आज भी लोग याद करके भावुक हो जाते हैं।

बताया जाता है कि भगवान राम का छत्तीसगढ़ के लोगों के सात गहरा स्नेह था। इस दौरान, सीएम साय रामलला को चावल, कोसा वस्त्र, कारी लड्डू, अनरसा और सीताफल सहित अन्य सामग्री भी भेंट करेंगे।

मुख्यमंत्री रामलला के दर्शन करने के दौरान प्रदेश के विकास के लिए भी प्रार्थना करेंगे।

छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से अयोध्या दर्शन के लिए बस सेवा भी शुरू की गई थी। इस योजना के अंतर्गत कई श्रद्धालु अब तक अयोध्या दर्शन कर चुके हैं। कई श्रद्धालुओं ने सरकार के इस कदम को सराहा और कहा कि आज हम प्रदेश सरकार के इस कदम की वजह से अयोध्या में रामलला दर्शन करने में सफल रहे।

इस योजना को शुरू करते वक्त ही उन्होंने इसके संकेत दे दिए थे कि वो जल्द ही अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ रामलला के दर्शन करने जाएंगे।

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी इससे पहले अपने मंत्रिमंडल के साथ अयोध्या में रामलला का दर्शन कर कर चुके हैं। अब तक कई राज्यों के मुख्यमंत्री यहां आ चुके हैं।