जम्मू-कश्मीर पर अपनी सोच बदले पाकिस्तान, तभी बातचीत संभव : गुलाम अली खटाना

0
6

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर से भाजपा के राज्यसभा सांसद गुलाम अली खटाना ने बुधवार को पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के बयान पर पलटवार किया।

गुलाम अली खटाना ने बुधवार को आईएएनएस से खास बातचीत में कहा कि पाकिस्तान का जो मसला है, वह यह है कि पाकिस्तान एक दुश्मनी का शिकार है और वहां बहुत गरीबी है। अपने मुल्क के अंदर के हालात को ठीक करने के लिए कई बार वे इस तरह की बातें बोलते हैं, लेकिन हम पाकिस्तान को बता देना चाहते हैं कि दोनों देश एक साथ आजाद हुए थे।

उन्होंने आगे कहा, “भारत ने इन्फ्रास्ट्रक्चर बनाए और देश में विकास किया। आज पूरी दुनिया भारत का लोहा मानती है, लेकिन गोली, विनाश और बातचीत कभी भी एक साथ नही हो सकती। वहां आतंकवाद है और पाकिस्तान को जम्मू-कश्मीर पर अपनी सोच बदलनी पड़ेगी।”

भाजपा सांसद गुलाम अली खटाना ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय पार्टियों ने कांग्रेस का सफाया कर दिया है। कांग्रेस का हाल ‘मान न मान, मैं तेरा मेहमान’ वाला है। जम्मू-कश्मीर की आवाम ने कांग्रेस को उखाड़कर फेंक दिया है और बाकी जगह भी कांग्रेस पार्टी ‘मैं’ शब्द से बाहर नहीं निकल पाई है। उनकी सोच है कि हम हो और हमारे परिवार का कोई सदस्य ही कुछ न कुछ बने। हम, और भाजपा भी चाहती है कि राष्ट्रीय स्तर पर एक मजबूत विपक्ष हो, मगर कांग्रेस की सोच अच्छी नहीं है।

उन्होंने प्रियंका गांधी के केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “देश में लोकतंत्र है और कोई भी कहीं से भी चुनाव लड़ सकता है।”

गुलाम अली खटाना ने वक्फ बोर्ड द्वारा लिखे गए पत्र पर कहा कि देशभर में वक्फ के पास बहुत बड़ी प्रॉपर्टी है। पिछले 70 साल में कांग्रेस और क्षेत्रीय पार्टियों ने इसमें लूट मचाई है। प्रधानमंत्री चाहते हैं कि उनको कानून के कठघरे में खड़ा किया जाए। देश के गरीब मुस्लिमों को इसका कोई लाभ नहीं मिला है। उन्होंने ना तो कोई बड़ा इंस्टीट्यूट बनाया है और न ही किसी अस्पताल का निर्माण किया है।

उन्होंने आगे कहा कि साल 2024 में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार एक विधेयक लेकर आई है, जिसे संयुक्त संसदीय समिति के पास पारदर्शिता लाने के लिए भेजा गया है। जिन्होंने किसी भी प्रॉपर्टी को लूटा है, उसे उनके कब्जे से छुड़ाया जाएगा।