जातिगत जनगणना के विरोध में नहीं है भाजपा : सम्राट चौधरी

0
7

पटना, 16 सितंबर (आईएएनएस)। बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं दिग्गज भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने सोमवार को राजधानी पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों अपनी बात रखी।

इस दौरान डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने जातिगत जनगणना को लेकर कहा क‍ि बिहार की भाजपा यूनिट ने बिहार में जनगणना कराने का निर्णय लिया और आरक्षण का समर्थन किया। भाजपा पूरे देश में जातिगत जनगणना के विरोध में नहीं है, बल्कि पीएम मोदी इसकी चिंता कर रहे हैं क‍ि इसे कैसे कराया जा सकता है।

बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ये कहा था कि भाजपा जातिगत जनगणना पर खुलकर क्यों नहीं सामने आती है, इस पर अपनी प्रतिक्रिया में सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू यादव के आग्रह पर नीतीश कुमार के निर्देश पर और भाजपा के समर्थन से बिहार में जातिगत जनगणना हो चुकी है। लेकिन तेजस्वी इसी बात को उठा रहे हैं। सम्राट चौधरी ने तंज कसते हुए कहा कि अगर लालू यादव ने उनको सिखाने में कुछ गलती की है, तो मुझे नहीं पता है।

कांग्रेस नेता एवं लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी द्वारा अमेरिका की धरती पर दिए गए तथाकथित विवादित बयानों को लेकर भी सम्राट चौधरी ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, राहुल गांधी ने विदेश में जाकर लोकतंत्र का मजाक उड़ाने का काम किया है। उन्होंने बाबा साहब अंबेडकर के संविधान द्वारा देश को आरक्षण की व्यवस्था दिए जाने का भी मजाक उड़ाया है।

भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गांधी के डीएनए में आरक्षण विरोधी नीतियां है। उनके परदादा पंडित नेहरू ने भी आरक्षण का विरोध किया था और तत्कालीन सभी मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर आरक्षण का विरोध जताने का निर्देश दिया था। इसके बाद इंदिरा गांधी भी देश में गरीबों, पिछड़ों और दलितों को आरक्षण नहीं मिले, ऐसी नीतियों पर काम करती रहीं। राहुल गांधी के पिता स्वर्गीय राजीव गांधी ने भी मंडल कमीशन को लागू क‍िए जाने का विरोध किया था। विदेश में राहुल गांधी के बयान से उनका आरक्षण विरोधी डीएनए साबित हो गया।

उन्‍होंने कहा, आरक्षण के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से एक्सपोज हो चुकी है। यही कारण है जनता ने फिर मोदी सरकार पर भरोसा जताया है। 2014 में नरेंद्र मोदी लगातार गारंटी के साथ कह रहे हैं कि जब तक देश में मोदी की सरकार है, तब तक आरक्षण को कोई छू भी नहीं सकता।