जीतनराम मांझी ने किया साफ, कहा, ‘कुर्सी मायने नहीं रखती, मोदी के साथ थे, हैं और रहेंगे’

0
46

पटना, 9 फरवरी (आईएएनएस)। बिहार में एनडीए सरकार के बहुमत साबित करने को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) ने एनडीए के साथ ही रहने की घोषणा की है। हम के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को कहा कि हम मोदी के साथ थे, हैं और रहेंगे।

मांझी ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि मेरे लिए कोई सत्ता की कुर्सी मायने नहीं रखती। बस ग़रीबों, मज़लूमों, दबे-कुचलों के हक़ और हकूक की आवाज उठती रहे, उनका काम हो, यही काफी है।

उन्होंने आगे लिखा कि मैं ग़रीब ज़रूर हूं पर कुर्सी के लालच में किसी को धोखा नहीं दे सकता। ‘हम’ मोदी जी के साथ था, मोदी के साथ है और मोदी के साथ रहेगा।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 28 जनवरी को महागठबंधन का साथ छोड़कर एनडीए में शामिल होकर बिहार में सरकार बना ली।

इस सरकार को मांझी की पार्टी हम का भी समर्थन प्राप्त है। मांझी के पुत्र संतोष कुमार सुमन को सरकार में मंत्री बनाया गया। इसी बीच, मांझी ने दो मंत्री पद की मांग करते हुए यहां तक कह दिया कि ऐसा नहीं करना अन्याय होगा। इसके बाद प्रदेश का सियासी पारा गर्म हो गया। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के चार विधायक हैं।