झारखंड में जेएलकेएम ने आठ और प्रत्याशियों के नाम घोषित किए

0
5

रांची, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। ‘झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा’ (जेएलकेएम) ने गुरुवार को आठ विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी। इसके पहले पार्टी ने पहली लिस्ट में छह और दूसरी लिस्ट में 14 उम्मीदवारों का नाम घोषित किया था।

पार्टी ने देवेंद्र नाथ महतो को रांची की सिल्ली सीट से उम्मीदवार बनाया है। वह इसी साल हुए लोकसभा चुनाव में रांची सीट से प्रत्याशी थे और 1.32 लाख वोट लाकर तीसरे स्थान पर रहे थे। देवेंद्र नाथ महतो इस सीट पर आजसू पार्टी के प्रमुख और मौजूदा विधायक सुदेश कुमार महतो को चुनौती देंगे।

जेएलकेएम के अध्यक्ष जयराम कुमार महतो के हस्ताक्षर से जारी तीसरी लिस्ट के अनुसार, पूर्वी सिंहभूम जिले की घाटशिला सीट से रामदास मुर्मू, पोटका से भागीरथ हांसदा, जमशेदपुर पूर्वी से तरुण कुमार डे, गोड्डा जिले की महगामा सीट से जवाहर लाल यादव, पोड़ैयाहाट सीट से प्रवीण कुमार महतो, रांची की कांके सीट से फुलेश्वर बैठा और दुमका जिले की जरमुंडी सीट से राजीव यादव को प्रत्याशी बनाया गया है।

झारखंड की राजनीति में हाल के वर्षों में भीड़ जुटाने वाले नेता के रूप में उभरे जयराम कुमार महतो ने लोकसभा चुनाव में राज्य की 14 में से आठ सीट पर उम्मीदवार उतारे थे। इनमें छह सीट पर इसके उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहे थे। कुल मिलाकर पार्टी को लगभग साढ़े आठ लाख वोट मिले थे। जेएलकेएम को हाल में भारत निर्वाचन आयोग ने राजनीतिक पार्टी के तौर पर मान्यता दी है।

पार्टी ने अब तक कुल 28 सीट पर प्रत्याशी घोषित किए हैं। आरक्षित सीटों को छोड़कर बाकी सभी सीटों पर पार्टी की ओर से प्रत्याशी ओबीसी या अल्पसंख्यक कैटेगरी से आते हैं। इनमें चार महिलाएं भी शामिल हैं। जयराम महतो ने कहा है कि उनकी पार्टी राज्य में 81 में से 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।