दिल्ली में बिजली कनेक्शन के लिए एनओसी हटाने का फैसला, भाजपा का श्रेय चोरी कर रही है आप : मनोज तिवारी

0
4

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि अनाधिकृत कॉलोनी के लोगों को बिजली कनेक्शन के लिए एनओसी लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस पर भारतीय जनता पार्टी नेता और सांसद मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है।

उन्होंने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, “बिजली के मीटर लगाने के लिए जिनके घर बन चुके हैं, उनके लिए डीडीए के प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है, और न ही कभी थी। यह एक समस्या है जिसे आम आदमी पार्टी ने 2014 के चुनावों के पहले उत्पन्न किया था। हमने इस भ्रम को समाप्त करने के लिए उपराज्यपाल महोदय से बात की, और डीडीए के द्वारा जारी निवासी प्रमाण पत्र की आवश्यकता को खत्म कर दिया है। अब यह प्रमाण पत्र केवल नई कॉलोनियों के लिए आवश्यक है।”

उन्होंने आगे कहा, “बिजली विभाग को चाहिए कि वह उन सभी मामलों का जवाब दे, जहां एक कनेक्शन पर 500 कनेक्शन देकर गरीबों से बीस रुपये प्रति यूनिट वसूला गया। ऐसा करने वाले अधिकारियों का जवाबदेही कौन लेगा? जब कोई व्यक्ति 25,000 या 20,000 रुपये प्रति कनेक्शन देता था, तो आम आदमी पार्टी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जो आवाज उठाई थी, वह अब खुद उसी राह पर चल रही है। दिल्ली में स्थिति ऐसी हो गई है कि भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का खेल चल रहा है। हमने पहले ही इस भ्रम को दूर कर दिया है कि डीडीए के निवासी प्रमाण पत्र की आवश्यकता समाप्त हो गई है। यह निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके निर्देश पर उपराज्यपाल ने लिया है। यदि अब यह पार्टी भाजपा के प्रयासों का श्रेय लेना चाहती है, तो यह एक तरह की श्रेय चोरी है।”

इसके बाद उन्होंने कहा, “आम आदमी पार्टी ने युवाओं को शराब पिलाने और उन्हें जेल भेजने का कार्य किया है। अब उनकी विश्वसनीयता पूरी तरह से समाप्त हो चुकी है। उन्होंने दिल्ली को रसातल में डाल दिया है, और जनता अब यह तय कर चुकी है कि वह भाजपा को सत्ता में लाएंगे। आम आदमी पार्टी के नेता भाजपा के कार्यों को चोरी करने और अपने लिए अंक जुटाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन यह स्पष्ट है कि नरेंद्र मोदी का वादा है कि हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी। हम इस व्यवस्था को ऐसे तरीके से लागू कर रहे हैं कि हमारे राज्य के खजाने पर कोई बोझ न पड़े।”