नए ‘युग’ की दहलीज पर टीम इंडिया, सामने होगी श्रीलंकाई चुनौती

0
16

नई दिल्ली, 27 जुलाई (आईएएनएस)। टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होने जा रहा है। ये टीम इंडिया के ‘गंभीर युग’ की शुरुआत होगी और इस मैच पर सभी की नजरें रहेंगी।

श्रीलंका दौरे के जरिए गौतम गंभीर अपने कोचिंग करियर की शुरुआत करेंगे। वहीं, दूसरी तरफ सूर्यकुमार यादव टी20 टीम की कप्तानी संभालेंगे। टीम चयन और गंभीर की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद क्रिकेट फैंस भारत बनाम श्रीलंका मुकाबले को देखने के लिए बेताब हैं।

इस फॉर्मेट में सूर्या सिर्फ भारत ही नहीं दुनिया के सबसे तूफानी बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि वो कप्तानी के बाद अपने खेल में क्या बदलाव करते हैं। दूसरी तरफ गौतम गंभीर के लिए यह एक अच्छी शुरुआत करने का मौका है। सीरीज से पहले उन्होंने कई फैसले लिए हैं, जिससे उनके कार्यकाल में होने वाले बदलाव की झलक दिखाई दी है।

टी20 सीरीज के सभी तीनों मुकाबले पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस पिच पर स्पिन का बोलबाला दिखा है। दोनों टीम अपने नए कप्तानों के साथ मैदान पर उतरेगी। सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के कप्तान होंगे और चरिथ असलंका श्रीलंका टीम की कमान संभालेंगे।

एक तरफ श्रीलंकाई टीम चोटिल खिलाड़ियों से परेशान है, वहीं दूसरी तरफ सूर्या की कप्तानी में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 कैसी होगी, यह सबसे बड़ा सवाल है। श्रीलंका के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी रहा है, लेकिन इस बार टीम इंडिया एक नए अवतार में मैदान में उतरेगी। इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम क्या रणनीति अपनाएगी।

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।

भारत बनाम श्रीलंका टी 20 मैचों का शेड्यूल

27 जुलाई: पल्लेकेले में पहला टी20

28 जुलाई: पल्लेकेले में दूसरा टी20

30 जुलाई: पल्लेकेले में तीसरा टी20

भारत बनाम श्रीलंका वनडे मैचों का शेड्यूल

2 अगस्त: कोलंबो में पहला वनडे

4 अगस्त: कोलंबो में दूसरा वनडे

7 अगस्त: कोलंबो में तीसरा वनडे