नवादा कांड को जातीय रंग देने से बचें : शाम्भवी चौधरी

0
5

पटना, 21 सितंबर (आईएएनएस)। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की सांसद शाम्भवी चौधरी ने शनिवार को आईएएनएस के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बिहार के नवादा में दलित बस्ती में आगजनी की घटना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा पर प्रतिक्रिया दी।

नवादा कांड पर शाम्भवी चौधरी ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के निर्देश पर मैं पीड़ितों से मिलने गई थी। यह स्पष्ट है कि अपराधी की कोई जाति नहीं होती, लेकिन कुछ नेता इस घटना पर राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश कर रहे हैं। जातिवाद की राजनीति बिहार की प्रगति में रुकावट पैदा करेगी और विपक्ष की राजनीति भी सफल नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि हमने वहां जाकर स्थिति का निरीक्षण किया। प्रशासन ने 15 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। जिनके घर जल गए हैं, उनके लिए भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है और प्रशासन उनकी सुविधाओं का ध्यान रख रहा है। यह जरूरी है कि हम इस घटना को जातीय रंग देने से बचें। अपराध सिर्फ अपराध होता है, और ऐसी घटनाओं पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। अच्छी राजनीति तो यह है कि दुख के समय में हम अपने लोगों के साथ खड़े रहें। विपक्ष की राजनीति केवल राजनीतिक पोस्ट्स तक सीमित है, इससे बिहार का विकास नहीं होगा।

प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा पर शाम्भवी चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी विदेश जाकर देश की बदनामी करते हैं, जबकि, प्रधानमंत्री मोदी देश के विचार, विचारधारा और सनातन धर्म को आगे बढ़ाते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने देश की आर्थिक योजनाओं और विदेश नीति पर चर्चा करें और हमारे देश के विचारों को विश्व स्तर पर प्रस्तुत करें। यह हमारे प्रधानमंत्री की विशेषता है।

उन्होंने कहा कि जब हम राहुल गांधी की विदेश यात्राओं को देखते हैं, तो यह स्पष्ट होता है कि वे केवल देश को बदनाम करने का कार्य करते हैं। दूसरी ओर, मोदी जी देश की संस्कृति और विचारों को प्रमोट करते हैं। यह हमारे लिए गर्व की बात है।