नायब सैनी की सरकार में मंत्री बने विपुल गोयल, कभी भाजपा ने काटा था टिकट

0
5

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। फरीदाबाद से भाजपा विधायक विपुल गोयल को नायब सैनी की सरकार में मंत्री बनाया गया है। गोयल ने गुरुवार को कैब‍िनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली।

बता दें कि विपुल गोयल इससे पहले मनोहर लाल खट्टर की सरकार में मंत्री रह चुके हैं। साल 2014 में हरियाणा में मनोहर लाल की सरकार बनी थी। दो साल बाद जब मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया तो विपुल गोयल को मंत्री के तौर पर मंत्रिमंडल में शामिल किया गया।

हालांकि, मंत्री होने के बावजूद भाजपा ने उन्‍हें साल 2019 के विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया। लेकिन, एक कर्मठ कार्यकर्ता के तौर पर विपुल गोयल भाजपा का झंडा बुलंद क‍िए रहे। वह लगातार पार्टी की बैठकों में हिस्सा लेते और विधानसभा क्षेत्र में लोगों के बीच में रहे। वह सोशल मीडिया के माध्यम से भी हरियाणा भाजपा और केंद्रीय नेतृत्व द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से जनता को अवगत कराते रहे। आखिरकार, विपुल गोयल की मेहनत भी रंग लाई। भाजपा ने उन्हें साल 2024 के विधानसभा चुनाव में फरीदाबाद विधानसभा सीट से टिकट दिया। गोयल को जनता का भरपूर आशीर्वाद मिला। उन्‍हें 93651 वोट मिले और 48388 वोटों से उन्होंने जीत हास‍िल की।

पंचकूला के दशहरा ग्राउंड में नायब सैनी ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उन्हें राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल सहित केंद्रीय मंत्री और एनडीए के तमाम नेता मौजूद थे।

हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव हुए थे। 8 अक्टूबर को चुनाव आयोग ने परिणाम घोषित किए। भाजपा के खाते में 48 सीटें आई। वहीं, कांग्रेस को 37 सीटें म‍िलीं।