पानी को लेकर ड्रामा कर रहे हैं केजरीवाल, उन्हें व्यवस्था सुधारने की जरूरत : कंवरपाल गुर्जर

0
24

चंडीगढ़, 31 मई (आईएएनएस)। दिल्ली और हरियाणा के बीच पानी को लेकर नेताओं की बयानबाजी फिर शुरू हो गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया जिसमें उन्होंने दिल्ली को हरियाणा की तरफ से कम पानी दिए जाने की बात कही। इस पर हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने पलटवार किया है।

कंवरपाल गुर्जर ने सीएम केजरीवाल पर पलटवार करते हुए कहा कि हरियाणा की तरफ से 350 क्यूसेक पानी दिल्ली को दिया जा रहा है। जो समझौता हुआ है उसके अनुसार ही पानी दिया जा रहा है। लेकिन दिल्ली सरकार ड्रामेबाजी कर रही है, उन्हें अपने व्यवस्था सुधारने की जरूरत है।

दरअसल, सीएम केजरीवाल ने अपने पोस्ट में लिखा था कि भीषण गर्मी में पानी की डिमांड बहुत बढ़ गयी है। और जो पानी दिल्ली को पड़ोसी राज्यों से मिलता था, उसमें भी कमी कर दी गयी है। यानी डिमांड बहुत बढ़ गयी और सप्लाई कम हो गयी। हम सबको मिलकर इसका निवारण करना है। मैं देख रहा हूं कि बीजेपी के साथी हमारे खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस से समस्या का समाधान नहीं निकलेगा।

सीएम केजरीवाल ने आगे लिखा कि मेरी सभी से हाथ जोड़ कर विनती है कि इस वक्त राजनीति करने के बजाय, आइये मिलकर दिल्ली के लोगों को राहत दिलवायें। यदि बीजेपी हरियाणा और यूपी की अपनी सरकारों से बात कर एक महीने के लिए दिल्ली को कुछ पानी दिलवा दें तो दिल्ली वाले बीजेपी के इस कदम की खूब सराहना करेंगे। इतनी भीषण गर्मी किसी के हाथ की बात नहीं। लेकिन हम सब मिलकर काम करें तो लोगों को इस से राहत तो दिलवा सकते हैं।

आपको बताते चलें, इससे पहले दिल्ली सरकार पानी की किल्लत को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख कर चुकी है। केजरीवाल सरकार ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और यूपी से पानी देने की मांग की है।