पार्टी जो दायित्व देगी उसको निष्ठा से निभाएंगे: अनिल विज

0
7

पंचकूला, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। भाजपा के नायब सिंह सैनी गुरुवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। यह पार्टी का अभूतपूर्व तीसरा कार्यकाल होगा। हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला था। शपथ ग्रहण समारोह के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल विज अंबाला से रवाना हो गए हैं।

शपथ ग्रहण समारोह पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित परेड ग्राउंड में होगा। समारोह में पीएम मोदी और विभिन्न एनडीए शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे। शपथ ग्रहण समारोह के लिए रवाना होने से अनिल विज ने मीडिया से बात की और माना की उन्हें फोन आया है और वह शपथ लेने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पार्टी जो दायित्व देगी उसको निष्ठा के साथ निभाएंगे। परिवार के लोग भी साथ जा रहे हैं। पार्टी ने आज तक जहां भी, जो भी मुझे दायित्व सौंपा है मैंने उसे सच्ची निष्ठा के साथ निभाया है।

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे। इसके अलावा, भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सभी 20 मुख्यमंत्री और उनके उप-मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय नायब सैनी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। राज्यपाल उनके मंत्रिपरिषद के संभावित 10 सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे, जिनमें से तीन पद भाजपा द्वारा रिक्त रखे जाने की संभावना है।

पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित परेड ग्राउंड में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है।