पिथौरागढ़ में मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

0
5

पिथौरागढ़, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तराखंड में पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। प्रशासन का कहना है कि खराब मौसम के चलते इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त के साथ राज्य के उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे भी मौजूद थे। दोनों अधिकारियों को फिलहाल नजदीकी गेस्ट हाउस ले जाया गया है। किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। हेलीकॉप्टर मिलम की तरफ जा रहा था। अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि 15 अक्टूबर को ही मुख्य चुनाव आयुक्त ने महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा की थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने ईवीएम से जुड़े सवालों पर भी जवाब दिए थे।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया था, “झारखंड में विधानसभा चुनाव दो चरण में संपन्न होगा। पहले चरण में 43 सीटों पर मतदान 13 नवंबर और दूसरे चरण में 38 विधानसभा सीटों पर मतदान 20 नवंबर को होगा। मतगणना 23 नवंबर को होगी।”

उन्होंने कहा था, “झारखंड में कुल मतदाताओं की संख्या 2.6 करोड़ है, जिनमें से 1.31 करोड़ पुरुष और 1.29 करोड़ महिला मतदाता हैं। पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं की संख्या 11.84 लाख है। झारखंड में इस बार चुनाव में 29,562 पोलिंग स्टेशन बनाए जाएंगे।”

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा था कि महाराष्ट्र में चुनाव एक चरण में संपन्न होगा। राज्य की 288 विधानसभा सीटों के लिए 20 नवंबर को चुनाव होगा, जबकि मतगणना 23 नवंबर को होगी।

उन्होंने कहा था, “महाराष्ट्र में कुल मतदाताओं की संख्या 9.63 करोड़ है, जिनमें से 4.97 करोड़ पुरुष और 4.66 करोड़ महिला मतदाता हैं। पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं की संख्या 20.93 लाख है। इसके अलावा महाराष्ट्र में 1,00,186 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे, पिछली बार की तुलना में इस बार भी हम पीडब्ल्यूडी और महिलाओं से संचालित बूथ को बनाएंगे।”