पीएम मोदी के विकास और सीएम सैनी के नेतृत्व पर जनता ने लगाई मुहर : विजय सिन्हा

0
2

चंडीगढ़, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। नायब सिंह सैनी ने गुरुवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ ली। उन्हें राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

हरियाणा में नई सरकार के गठन को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ सबका विकास और राष्ट्र के प्रति सेवा के भाव पर हरियाणा की जनता ने मुहर लगाने का काम किया है। हम मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को बिहार की जनता की तरफ से बधाई देता हूं। हरियाणा का असर देश के दूसरे राज्यों झारखंड और महाराष्ट्र में भी दिखाई पड़ेगा।

वहीं मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में आर्थिक महाशक्ति बनने की दिशा में देश आगे बढ़ रहा है। देश को मजबूत करने के लिए हरियाणा के लोगों को हार्दिक बधाई देता हूं।

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि गोवा सरकार और वहां के लोगों की ओर से मैं हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को बधाई देता हूं। उनके नेतृत्व में हरियाण में विकास की एक नई कहानी लिखी जाएगी।

पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित दशहरा मैदान में हुए नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल और अन्य सीएम, डिप्टी सीएम, केंद्रीय मंत्री और एनडीए के तमाम नेता मौजूद हैं।

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को चंडीगढ़ में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ( एनडीए ) के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में ‘संविधान का अमृत महोत्सव’ मनाने और “लोकतंत्र की हत्या के प्रयास” की 50वीं वर्षगांठ सहित प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की गई। इसमें भाजपा के कुल 13 मुख्यमंत्री और 16 उपमुख्यमंत्री शामिल हुए। साथ ही महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, बिहार, सिक्किम, नागालैंड और मेघालय के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए।