पीएम मोदी ने भाजपा सीईसी की बैठक में महाराष्ट्र के उम्मीदवारों को लेकर किया विचार-मंथन

0
5

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श करने के लिए बुधवार को भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की महत्वपूर्ण बैठक हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा की अध्यक्षता में हुई सीईसी की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी.एल. संतोष, सत्यनारायण जटिया, इकबाल सिंह लालपुरा और सर्बानंद सोनोवाल सहित समिति के कई अन्य सदस्य शामिल हुए।

महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, महाराष्ट्र के चुनाव सह-प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले सहित महाराष्ट्र भाजपा कोर ग्रुप के अन्य कई महत्वपूर्ण नेता भी बैठक में मौजूद रहे।

सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को हुई बैठक में महाराष्ट्र की 120 के लगभग विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श किया गया है। बताया जा रहा है कि भाजपा राज्य में 155-165 सीटों पर अकेले लड़ने की तैयारी कर रही है और बाकी सीटें गठबंधन के सहयोगियों के लिए छोड़ना चाहती है। राज्य में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं।

महाराष्ट्र में एनडीए गठबंधन की ही सरकार है। भाजपा वर्तमान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी के साथ मिलकर राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

चुनाव आयोग ने मंगलवार को ही महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की थी। चुनाव आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, महाराष्ट्र में राज्य की 288 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 20 नवंबर को मतदान होना है। वहीं, झारखंड में दो चरणों में मतदान की घोषणा की गई है। झारखंड में पहले चरण के तहत राज्य की 43 विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को और दूसरे चरण के तहत 38 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होगा। दोनों राज्यों में नतीजों की घोषणा 23 नवंबर को होगी।