पूरे देश की राजनीति को बदलने वाला साबित होगा महाराष्ट्र का चुनाव : अखिलेश यादव

0
4

धुले, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सपा एक्शन मोड में है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र के धुले पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि आगामी चुनाव न केवल महाराष्ट्र बल्कि पूरे देश की राजनीति को बदलने का चुनाव है।

धुले में अपनी रैली के दौरान उन्होंने कहा कि इस बार महाराष्ट्र में ऐतिहासिक चुनाव होने जा रहा है। महायुति सरकार में महाराष्ट्र में भ्रष्टाचार बढ़ा है और लोग इस सरकार से नाखुश हैं। महायुति सरकार लोगों द्वारा चुनी गई सरकार नहीं है। उन्होंने सियासी जोड़तोड़ से सत्ता पर अपना हक जमाया है। चुनाव में इंडिया गठबंधन को हराने के लिए भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है। लोग भाजपा की बुलडोजर और एनकाउंटर की राजनीति के खिलाफ हैं। महाराष्ट्र की महायुति सरकार ने लोगों को “महा दुखी” बना दिया है। मुझे पूरा विश्वास है कि महाराष्ट्र की जनता नफरत की राजनीति और भाजपा द्वारा फैलाई जा रही नकारात्मक कहानी को खत्म कर देगी।

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक बहुत ही स्मार्ट पार्टी है। उन्होंने हरियाणा में सरकार बनाई जहां वे हार गए थे। इसलिए हमें सावधान रहना होगा और अपने वोट बचाने होंगे। भाजपा को हराना इसलिए जरूरी है क्योंकि हमारे देश की साझा संस्कृति को यह लोग खत्म करना चाहते है। मेरा मानना है कि महाराष्ट्र का संदेश एक ऐसा संदेश होगा जो देश की राजनीति को बदल देगा। एमवीए में समाजवादी पार्टी ने 12 सीटें मांगी हैं। हमारे पास दो विधायक हैं और हम वो लोग हैं जो कभी-कभी कम सीटों से भी संतुष्ट हो जाते हैं।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तमाम राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को एक ही चरण में होंगे और वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी।