प्रियंका गांधी और दीपेंद्र हुड्डा के इशारे पर बोल रही हैं साक्षी मलिक : महावीर सिंह फोगाट

0
4

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। पूर्व महिला पहलवान साक्षी मलिक ने बब‍िता फोगाट पर पहलवान आंदोलन के दौरान पहलवानों को धोखा देने का आरोप लगाया है। इस पर बब‍िता फोगाट के पिता और एक जमाने में दिग्गज पहलवान रहे महावीर सिंह फोगाट ने साक्षी मलिक पर प्रियंका गांधी और दीपेंद्र हुड्डा के इशारे पर बोलने का आरोप लगाया है।

महावीर सिंह फोगाट ने कहा, “पहलवानों के धरना प्रदर्शन में तो मैं भी गया था। इसका कोई वास्ता नहीं था। अब तो चुनाव भी हो गए हैं। उन लोगों ने बबिता को खुद ही साथ लिया था, ताकि समझौता हो जाए। चुनावों के बाद प्रियंका गांधी और दीपेंद्र हुड्डा उनसे यह बातें बुलवा रहे हैं। वह अपनी जीत रखने के लिए ऐसी बयानबाजी कर रही हैं। बबिता का बृजभूषण शरण सिंह से कोई वास्ता नहीं था। इन लोगों ने बबिता को अपने स्वार्थ के लिए बुलाया था, ताकि समझौता हो जाए। इन लोगों की बात मान ली जाए।”

उन्होंने कहा, “बबिता ने इस आंदोलन के दौरान बहुत कोशिश की कि समझौता हो जाए। बृजभूषण शरण वाले मामले में भी बब‍िता ने कोशिश की। लेकिन सब ठीक नहीं हुआ। ये लोग अपनी राजनीति चमकाने में लगे हुए हैं। वह अपना नाम चमकाने के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल कर रही हैं।”

हरियाणा में लगातार तीसरी बार बीजेपी सरकार बनने पर उन्होंने कहा, “मैंने वोटिंग के समय ही बता दिया था कि सबका साथ, सबका विकास नारे वाली पार्टी से हर वर्ग खुश है। पार्टी का हर कार्यकर्ता मेहनत कर पार्टी को जिताएगा। नायब सैनी मंत्रिमंडल में जो मंत्री जितना काबिल है, उसे उस हिसाब से पद दें। सरकार अच्छी चलेगी।”

बता दें कि देश की पूर्व महिला पहलवान साक्षी मलिक ने बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट पर आरोप लगाते हुए कहा कि विनेश और बजरंग की वजह से किसानों का आंदोलन कमजोर पड़ गया था। यह आंदोलन इन लोगों ने कुश्ती महासंघ के तत्कालीन अध्यक्ष और पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शुरू किया था। साक्षी मलिक ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में लिखा है कि दोनों पहलवानों के इस कदम से आंदोलन ‘स्वार्थी’ प्रतीत होता है।