बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी लागू नहीं हुई है : अजित शर्मा

0
3

पटना, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। कांग्रेस विधायक अजित शर्मा ने गुरुवार को आईएएनएस से बात की। उन्होंने छपरा, सीवान में जहरीली शराब और केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह की यात्रा पर प्रतिक्रिया दी।

छपरा और सीवान में जहरीली शराब पीने से लगभग 25 लोगों की मौत हुई है। इस पर कांग्रेस विधायक अजित शर्मा ने कहा, यह आंकड़ा 30 के पास है। हम लोगों ने विधानसभा में शराबबंदी का समर्थन करते हुए इसे लागू करवाया। लेकिन, नीतीश कुमार को यह पता नहीं है कि उनके अध‍िकार‍ी शराब माफियाओं के साथ मिलकर शराब का कारोबार करते हैं। आज बिहार में हर जगह शराब मिल रही है। जिन बच्चों को शिक्षा मिलनी चाहिए, वह शराब की होम डिलिवरी कर रहे हैं।

नीतीश कुमार के अध‍िकारी और शराब माफिया मिलकर होम डिलिवरी करवा रहे हैं। इसी आड़ में बिहार में जहरीली शराब भी आ रही है। अभी तो यह सिर्फ सीवान और छपरा का मामला सामने आया है, बिहार में बहुत जगहों पर मौतें हुई हैं।

कांग्रेस विधायक ने कहा, नीतीश कुमार कहते हैं कि बिहार में 90 फीसद लोगों ने शराब छोड़ दी। लेकिन, 10 फीसद लोग शराब पीते हैं, नीतीश कुमार बताएं कि वह 10 फीसद लोग कैसे शराब पी रहे हैं।

जहरीली शराब पीने से जिन लोगों की मौत हुई हैं। उस जिले के अधिकारी की सैलरी काटकर परिजनों को मुआवजा दिया जाए। यह प्रकिया जिस दिन नीतीश कुमार शुरू कर देंगे, बिहार की स्थिति में काफी सुधार हो जाएगा।

उन्होंने कहा, अगर बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी लागू नहीं हो रही है तो नीतीश कुमार राजस्व का नुकसान क्यों कर रहे हैं। शराबबंदी खत्म कीजिए। 20 से 25 हजार करोड़ रुपया आएगा। इन पैसों से बिहार बाढ़ पीड़ितों को मदद कीजिए।

केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह हिन्दू स्वाभिमान यात्रा निकाल रहे हैं। इस पर कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा ने कहा, हिन्दू स्वाभिमानी है, गिरिराज सिंह क्या उन्हें स्वाभिमानी नहीं समझते हैं। गिरिराज सिंह देश को बांटने का काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गिरिराज सिंह पर कार्रवाई करनी चाहिए। अगर कार्रवाई नहीं होती है, तो जनता जवाब देगी।

गिरिराज सिंह ने कहा, सीमांचल इलाके में मुस्लिमों की आबादी बढ़ी है। हिन्दुओं की आबादी घटी है। इस पर कांग्रेस विधायक ने कहा, मैं भागलपुर पर से तीन बार चुनाव जीतकर आया हूं। वहां 3 लाख 43 हजार वोटर हैं। वहां 75 हजार के करीब मुस्लिम वोटर हैं। बाकी दो लाख से ज्यादा हिन्दू वोटर हैं। हिन्दुओं की संख्या पूरे देश में सबसे अधिक है।