बेल मिलने से हेमंत सोरेन नहीं हो जाते पाक साफ : भाजपा

0
13

पटना/रांची, 28 जून (आईएएनएस)। जमीन घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को झारखंड हाई कोर्ट से बेल मिल गई है। बेल मिलने के बाद हेमंत सोरेन जेल से बाहर भी आ गए हैं। हेमंत सोरेन के बेल मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

भाजपा प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने कहा कि उनको एक मामले में बेल मिली है। उनके ऊपर जो आरोप हैं वो काफी हद तक सही भी लग रहा है कि उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग कर संपत्ति इकट्ठा की। इसकी पुष्टि उनके सहयोगियों ने की है। बेल देना भारत के महान कानूनी प्रक्रिया का एक हिस्सा है। कोर्ट का मानना है कि वो बाहर रहते हुए भी सहयोग करेंगे। बेल मिलने से हेमंत सोरेन पाक साफ नहीं हो जाते।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार लोकतांत्रिक और न्यायिक प्रक्रिया में विश्वास करती है। हेमंत सोरेन ने अगर गलती की है तो उनको किए की सजा जरूर मिलेगी। हमारी सरकार न किसी को फंसाती है न बचाती है।

वहीं हेमंत सोरेन को न्यायालय से जमानत मिलने के बाद जेएमएम सहित पूरे महागठबंधन में खुशी का माहौल है। जेएमएम के केंद्रीय प्रवक्ता धीरज दुबे ने कहा कि लोकसभा चुनाव के कारण ही भाजपा ने उन्हें झूठे आरोप में जेल भेजा था। कोशिश थी कि सोरेन के जेल जाने के बाद जेएमएम को तोड़ दिया जाए लेकिन टूटने की जगह जेएमएम और गठबंधन का रिश्ता और मजबूत हो गया।

उन्होंने कहा कि आधी खुशी आज हुई है और पूरी खुशी तब होगी जब झूठे आरोप से वो पूरी तरह बरी होंगे। आज केवल खुशी का ही नहीं, बल्कि उत्सव मनाने का दिन है और हम सभी उत्सव मना रहे हैं।