भाजपा को सरकार बनाने का फोबिया हो गया है : सुखविंदर सिंह सुक्खू

0
9

शिमला, 28 जून (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शुक्रवार को ऊना के कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र पहुंचे। यहां उन्होंने कुटलैहड़ के अघलौर में 10 मेगावाट सौर ऊर्जा परियोजना का शिलान्यास किया। साथ ही गोविंद सागर झील के किनारे अंदरोली में पर्यटन विकास की संभावनाओं का भी जायजा लिया।

मीडिया से बातचीत में सीएम सुक्खू ने बताया कि, सौर ऊर्जा के मामले में ऊना हिमाचल का सर्वोच्च जिला बनने जा रहा है। हर साल अक्टूबर से मार्च तक प्रदेश सरकार को 1200 मेगावाट बिजली बाहर से खरीदनी पड़ती है।

इसलिए सौर ऊर्जा को लेकर सरकार प्रमुखता से कार्य कर रही है। इसके तहत प्रदेश में सौर ऊर्जा का दोहन करते बिजली के खर्च को काम किया जा सके। सीएम ने कहा कि, हिमाचल प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाना प्रदेश सरकार का एकमात्र लक्ष्य है।

इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले की सरकार ने 5 साल तक प्रदेश का भट्टा बिठा दिया। आपने इस दौरान जो किया है, वो उपचुनाव में जनता को जरूर बताएं।

लगातार मिल रही हार के बावजूद भाजपा सरकार बनाने का दावा करती रहती है। चुनाव के दौरान वो बोलते हैं कि हमारी सरकार बनने जा रही है। उन्हें एक फोबिया सा हो गया है सरकार बनाने का। वो 4 जून को भी केंद्र और शिमला में भाजपा की सरकार बनाने के दावे कर रहे थे, लेकिन उनको मुंह की खानी पड़ी ।

दरअसल, हिमाचल-प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं। देहरा, नालागढ़ और हमीरपुर सीट पर 10 जुलाई को मतदान होना है, इसके परिणाम 13 जुलाई को आएंगे। इसी के चलते राज्य की सियासत गर्मा गई है और आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है।