भाजपा पीछे चल रही है और पीछे ही चलती रहेगी : राजद नेता श्याम रजक

0
23

पटना, 4 जून (आईएएनएस)। बिहार में सभी 40 की 40 लोकसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। मतगणना केंद्रों पर काउंटिंग को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। बिहार में कुल सात चरण में हुए चुनाव में कुल 497 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद है। देर शाम तक कौन जीतेगा और कौन हारेगा, इस बात का फैसला हो जाएगा।

इसी बीच राजद नेता श्याम रजक की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि रूझान बहुत ही बेहतर आ रहे हैं और निश्चित तौर से इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी, इसमें कोई दो राय नहीं है।

उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार पीछे चल रही है और लगातार पीछे ही चलती रहेगी। हमारे नेताओं ने दावा किया है कि इंडिया गठबंधन को 295 प्लस सीटें आ रही है। मेरा मानना है कि उससे ज्यादा सीटें ही आएंगी, कम नहीं।

बिहार की सभी मतगणना केंद्रों पर धारा 144 लागू कर दी गई है। चुनाव जीतने के बाद किसी भी उम्मीदवार के जुलूस या मार्च निकालने पर पाबंदी लागू की गई है, जुलूस निकालने के अनुमति लेनी होगी।

बिहार की 40 में से 17 लोकसभा सीट पर भाजपा, 16 सीट पर जदयू, 5 सीट पर लोजपा (रा) और एक-एक सीट पर जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा को पार्टी चुनाव लड़ी है। वहीं, दूसरी तरफ महागठबंधन में राजद 26 सीट पर, कांग्रेस 9 सीट पर और वामपंथी दलों ने पांच सीटों पर चुनाव लड़ा है। राजद ने अपने कोटे से मुकेश सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी को गोपालगंज, झंझारपुर और मोतिहारी सीटें दी थी।

गौरतलब है कि साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में एनडीए ने 39 सीटों पर और कांग्रेस एक सीट पर जीत दर्ज की थी।