मुकेश अहलावत बनेंगे दिल्ली के नए समाज कल्याण मंत्री, कहा- सभी मंत्रियों से बेहतर काम करूंगा

0
7

नई दिल्ली, 21 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली में शनिवार को नई मुख्यमंत्री के साथ कई विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे। इन्हीं विधायकों में से एक हैं सुल्तानपुर माजरा विधानसभा से विधायक मुकेश अहलावत। जो खुश हैं कि पार्टी ने उन्हें इसके काबिल समझा। दावा किया कि मंत्री बनने के बाद वो दिल्ली की जनता के साथ मिलकर काम करेंगे।

आईएएनएस से बात करते हुए मुकेश अहलावत ने कहा, यह मेरे लिए खुशी का पल है । मंत्री बनने के बाद मैं दिल्ली की जनता के साथ मिलकर काम करूंगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता केजरीवाल के इस्तीफे से थोड़ा आहत भी हैं। बोले, सबसे पहले तो अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे से हम थोड़ा आहत हैं। मगर केजरीवाल ने जो काम कर दिखाया वह आज तक किसी ने नहीं किया है। केजरीवाल हमेशा टॉप मुख्यमंत्रियों के लिस्ट में रहे हैं।आतिशी सबसे ज्यादा टैलेंटेड मंत्री रही हैं इसलिए उनको मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है। वह भी बहुत अच्छा काम करेंगी। हम लोग दोबारा लोगों के पास जाएंगे और उनकी बातों को समझेंगे क्या परेशानी है? केजरीवाल ने भी यह कह कर इस्तीफा दिया है कि जब तक मुझे जनता फिर से नहीं चुनेगी दोबारा कुर्सी पर नहीं बैठूंगा।

मंत्री बनने के बाद वह किस तरह से जिम्मेदारियां संभालेंगे? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “मैं वैसे ही जिम्मेदारियां संभालूंगा जैसे सभी मंत्री संभालते हैं। जब मुझ पर इतनी जिम्मेदारी बढ़ गई है तो मैं काम करने के लिए कुछ और समय निकालूंगा। समाज कल्याण मंत्रालय मिलने पर उन्होंने कहा कि मैं अब तक के सभी समाज कल्याण मंत्रियों से बेहतर काम करने की पूरी कोशिश करूंगा।”

बता दें कि ‘आप’ नेता आतिशी शनिवार को दिल्ली के छठे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगी। उपराज्यपाल वीके सक्सेना शाम 4.30 बजे राज निवास में आतिशी और उनके मंत्रिपरिषद को शपथ दिलाएंगे। चार मौजूदा मंत्री गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज और इमरान हुसैन अपनी जगह बरकरार रखेंगे जबकि दलित विधायक मुकेश अहलावत कैबिनेट में नया चेहरा होंगे। एक मंत्री पद खाली रहेगा। भाजपा की सुषमा स्वराज और कांग्रेस की शीला दीक्षित के बाद आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी।

वहीं, केजरीवाल द्वारा इस्तीफा देने की घोषणा के दो दिन बाद अरविंद केजरीवाल सरकार में कई विभागों की जिम्मेदारी संभाल चुके कालकाजी विधायक को मंगलवार सुबह विधायक दल का अगला नेता चुना गया था।