मेवाड़ प्रीमियर लीग की ट्रॉफी का अनावरण

0
12

उदयपुर (राजस्थान), 16 जून (आईएएनएस)। काफी समय से क्रिकेट प्रेमी जिस लीग का इंतजार कर रहे थे वो अब खत्म होने को है। 19 जून से वंडर क्रिकेट एकेडमी के शिकारबाड़ी क्रिकेट ग्राउंड में शुरू हो रही इस बहुप्रतीक्षित लीग की ट्रॉफी का अनावरण किया गया।

समारोह में राजस्थान सरकार के सहकारिता और नागरिक उड्डयन मंत्री गौतम जी दक की उपस्थिति ने इसमें चार चांद लगा दिए। मेवाड़ प्रीमियर लीग के अध्यक्ष मनोज चौधरी और 100 स्पोर्ट्स के संस्थापक रवींद्र भाटी के साथ-साथ उदयपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन (यूडीसीए) के अन्य सदस्यों सहित कई प्रमुख हस्तियां मौजूद रहीं।

इसके अलावा पेसिफिक हॉस्पिटल एंड यूनिवर्सिटी के एमडी राहुल अग्रवाल और रॉकवुड स्कूल के एमडी दीपक शर्मा भी उपस्थित रहे। ट्रॉफी अनावरण समारोह के दौरान यूडीसीए के पीआरओ आर चंद्रा ने सभी चीजों का जायजा लिया।

मेवाड़ प्रीमियर लीग के बारे में गौतम जी ने कहा, ” इस वक्त देश में खेल के प्रति लोगों का रोमांच बढ़ चढ़ कर बोल रहा है। जिसको बढ़ावा देने में यूडीसीए और रवींद्र भाटी के मार्गदर्शन में 100 स्पोर्ट्स बहुत अच्छा काम कर रहा है और मैं उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देता हूं। मैं चाहता हूं सभी एक साथ आएं और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर खेल को बढ़ावा दें ताकि मेवाड़ प्रीमियर लीग के बाद झीलों का शहर कहा जाने वाला उदयपुर खिलाड़ियों के शहर के नाम से भी जाना जाए।”

यूडीसीए की देखरेख में 100 स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित इस लीग में मेवाड़ के विभिन्न जिलों का प्रतिनिधित्व करने वाली छह टीमें हिस्सा लेंगी। अशोक शर्मा, शुभम गढ़वाल, मोहित जैन, आदित्य गढ़वाल जैसे खिलाड़ी टूर्नामेंट में शामिल होंगे।

19 जून से 28 जून तक वंडर क्रिकेट अकादमी शिकारबाड़ी क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित मेवाड़ प्रीमियर लीग में डे और नाइट दोनों ही मैच खेले जाएंगे।

मेवाड़ प्रीमियर लीग सिर्फ एक क्रिकेट का प्लेटफार्म ही नहीं बल्कि इसका उद्देश्य युवा प्रतिभा को बढ़ावा देना और खेल प्रेम के माध्यम से सभी समुदायों को एकजुट करके ऐसी यादें संजोना है, जो आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित कर सके।