मोदी कैबिनेट में किसानों को लेकर लिए गए फैसले चुनाव से प्रेरित : मीम अफजल

0
5

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता मीम अफजल ने बुधवार को आईएएनएस से बातचीत के दौरान विभिन्न मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होंने मोदी कैबिनेट से लेकर जम्मू-कश्मीर में नवगठित सरकार सहित अन्य विषयों पर अपनी बात रखी।

कांग्रेस नेता ने मोदी कैबिनेट के फैसले पर पूछे गए सवाल पर कहा, “बैठक में पांच रबी फसलों के एमएसपी में वृद्धि की गई है, जो किसानों के लिए एक अच्छी खबर है। आगामी विधानसभा चुनाव के लिहाज से यह कदम उठाया गया है।”

उन्होंने काशी में नया पुल बनाने के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने कहा, “काशी में गंगा जी पर मालवीय ब्रिज के निर्माण का फैसला किया गया है, जिसमें चार रेल लाइन और छह लेन की सड़क होगी। यह काशी के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। इसका मैं स्वागत करता हूं। ”

उन्होंने आगे कहा, “जम्मू-कश्मीर में उमर अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है, जो एक महत्वपूर्ण घटना है। कांग्रेस पार्टी ने सरकार को बाहर से समर्थन देने का फैसला किया है, जो देश की एकता और विकास के लिए महत्वपूर्ण है।”

उन्होंने कहा, “बिलावल भुट्टो के बयान पर यह कहा जा सकता है कि भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय वार्ता की आवश्यकता है, जो दोनों देशों के लिए फायदेमंद हो सकती है। इन सभी घटनाओं से यह स्पष्ट है कि देश की राजनीति में कई महत्वपूर्ण घटनाएं हो रही हैं, जो देश के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।”

बता दें कि जम्मू-कश्मीर की राजनीति के लिए आज का दिन अहम रहा। आज उमर अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ कई अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली। उन्होंने जम्मू-कश्मीर की विकास के लिए प्रतिबद्धता के साथ घाटी की जनता के लिए काम करने का वादा किया है।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन ने जीत हासिल की थी। लेकिन, कांग्रेस ने सरकार को बाहर से समर्थन देने का फैसला किया है।