यूपी उपचुनाव की सभी सीटों पर इंडिया गठबंधन को बढ़त : मनोज यादव 

0
5

लखनऊ, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों के उपचुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी। इसको लेकर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनोज यादव ने आईएएनएस से खास बातचीत की।

मनोज यादव ने आईएएनएस को बताया कि चुनाव आयोग ने यूपी की नौ विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा की है। जबकि, 10वीं सीट पर भाजपा के पूर्व विधायक और मौजूदा प्रत्याशी ने हाईकोर्ट में याचिका डाली है। जिसके कारण इस सीट पर चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, भाजपा ऐसे स्टंटबाजी क्यों कर रही है।

सपा नेता ने आगे कहा कि जिस सीट की जिम्मेदारी यूपी के मुख्यमंत्री की है और वो 2024 लोकसभा चुनाव के बाद उस सीट पर लगातार मेहनत कर रहे हैं और कई मीटिंग कर चुके हैं। वहां ऐसा स्टंट करना, भाजपा की डर को दिखा रहा है। भाजपा मिल्कीपुर में खत्म हो गई है। भाजपा को इस बात की जानकारी है कि उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर सपा और इंडिया गठबंधन को भारी बढ़त है।

चुनाव आयोग द्वारा ईवीएम को बिल्कुल सही बताने के बयान पर सपा नेता ने तंज कसते हुए कहा कि चुनाव आयोग बीमार है और उसके लिए हम दुआ करते हैं। समाजवादी पार्टी ने 18,000 हलफनामे के साथ डाटा दिया कि किस जाति और वर्ग के वोट काटे गए। ऐसे में अब तक मूक-बधिर की तरह चुनाव आयोग काम कर रहा है।

सपा नेता ने आगे कहा कि एग्जिट पोल का विषय हमारा नहीं है। सरकार तय करे कि एग्जिट पोल चलने चाहिए कि नहीं। चुनाव आयोग की बात का सरकार पर क्या असर पड़ता है, ये बड़ी बात है। क्या सरकार चुनाव आयोग की कोई बात मानने को तैयार है?

बता दें कि देश के दो चुनावी राज्यों के अलावा 15 राज्यों की 48 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा हो गई है। यूपी की 9 सीटों समेत बाकी 14 राज्यों की 47 विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को मतदान होना प्रस्तावित है।