यूपी : उपचुनाव से पहले भाजपा ने महेंद्र नाथ पांडे को बनाया चुनाव अधिकारी

0
3

लखनऊ, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़ा कदम उठाया है। भाजपा ने शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे को उत्तर प्रदेश संगठन का चुनाव अधिकारी नियुक्त किया है।

इसके अलावा पार्टी ने छह लोगों को सहचुनाव अधिकारी बनाया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी के. लक्ष्मण ने सूची जारी कर बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय को उत्तर प्रदेश का चुनाव अधिकारी और इसके साथ छह लोगों को सह चुनाव अधिकारी बनाया गया है।

हरीश कुमार सिंह, अनिल चौधरी, रंजना उपाध्याय, मुकुट बिहारी वर्मा, कमलेश कुमार राजेंद्र तिवारी को भाजपा ने सहचुनाव अधिकारी नियुक्त किया है।

बता दें कि महेंद्र नाथ पांडे उत्तर प्रदेश की चंदौली सीट से 2014 में सांसद चुने गए थे। इसके बाद उन्होंने साल 2019 के लोकसभा चुनावों में भी जीत हासिल की थी। वह केंद्रीय मंत्री भी रहे। महेंद्र नाथ पांडे 2017 में प्रदेश अध्यक्ष भी रहे। उन्हें संगठन का लंबा अनुभव भी है।

वहीं सूबे की 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में डिप्टी सीएम, जिलों के प्रभारी मंत्री और भाजपा संगठन के पदाधिकारियों के साथ अहम बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि प्रभारी मंत्री और पदाधिकारी उन जिलों में अधिक समय बिताएं जहां उपचुनाव हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में जाकर लोगों से सीधा संवाद स्थापित करें, उनकी समस्याओं को सुनें और त्वरित समाधान सुनिश्चित करें। जिलों के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर चुनावी तैयारियों को और सुदृढ़ किया जाए।

उत्तर प्रदेश की जिन 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें गाजियाबाद सदर सीट, प्रयागराज की फूलपुर सीट, कानपुर की सीसामऊ सीट, मैनपुरी की करहल सीट, अंबेडकरनगर की कटेहरी सीट, मिर्जापुर की मझवां सीट, अलीगढ़ की खैर सीट, मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट और मुरादाबाद की कुंदरकी सीट शामिल है। हालांकि, अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव अभी नहीं होगा।

— आईएएनएस

एसके/एएस