ये लोग भारत माता को नहीं मानते: गिरिराज सिंह

0
7

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने गुरुवार को ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के नेता मौलाना बदरुद्दीन अजमल पर निशाना साधा।

गिरिराज ने कहा, “ये लोग भारत को, भारत माता नहीं मानते हैं। इन लोगों को भारत पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है। संसद पर इस तरह का बयान देने वालों की पहचान खुद ही खत्म हो जाती है और ये भी इन्हीं लोगों में से एक हैं।”

इस बीच, भाजपा नेता ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, “इन लोगों का मतलब साफ है कि वक्फ बोर्ड जो कहे , वो सही। देश में इस तरह की स्थिति कांग्रेस ने खुद ही पैदा की है। देश में ऐसी कोई भी संस्था नहीं है, जो खुद ही फैसला करे और खुद ही न्याय करे। कांग्रेस ने वक्फ बोर्ड को यह अधिकार खुद ही दिया है। मैं कहता हूं कि इस अधिकार को खत्म करना चाहिए।”

बता दें कि एआईयूडीएफ के मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने कहा था, “नए संसद भवन से लेकर एयरपोर्ट तक और राजधानी दिल्ली के वसंत विहार से लेकर एयरपोर्ट तक का इलाका वक्त बोर्ड की संपत्ति है। मोदी सरकार को संसद भवन मुसलमान समाज को सौंप देना चाहिए।”

इससे पहले मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने प्रस्तावित वक्फ बिल की भी आलोचना की थी। अजमल ने एक बयान में वक्फ बिल को लेकर कड़ा विरोध जताया था। उन्होंने जोर देकर कहा था कि सभी धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक दलों को बिल की समीक्षा के लिए गठित संयुक्त संसदीय समिति का बहिष्कार करना चाहिए।

उन्होंने कहा, “सभी धर्मनिरपेक्ष पार्टियां इस बिल का विरोध कर रही है। सभी धर्मनिरपेक्ष सांसदों ने इस बिल पर विरोध जताया है। हमारी जमीयत उलेमा-ए-हिंद इस मामले में अब तक चुप थी लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि गवर्नमेंट की नीयत खराब है।”